मकान मालिक की मौत के बाद केयरटेकर ने हड़प ली संपत्ति

अपना ही मकान पाने के लिए पुलिस थाने में भटक रही महिला

डीसीपी ने कैसरबाग कोतवाली को दिए जांच के आदेश
लखनऊ,संवाददाता। एक तरफ योगी सरकार पीएम आवास योजना के तहत जरूरतमंदों के सिर पर छत मुहैया करा रही है। इसके साथ भू-माफियाओं पर कार्रवाई भी कर रही है। इनके बावजूद दबंग अपनी दबंगई के बल पर दूसरों की खुशियों को हड़प लेते हैं।

एक ऐसा ही मामला राजधानी लखनऊ के कैसरबाग कोतवाली में पहुंचा है। जहां मकान की भाल कर रहे एक केयरटेकर ने मकान मालिक की मौत के बाद फर्जी दस्तावेजों के आधार वारिस बन बैठा।

इसके बाद पूरी संपत्ति को हड़पकर मकान-मालिक की बेटी को उसके हक से बेघर कर दिया। इस मामले में पीड़िता ने डीसीपी पश्चिम से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाई है। हालांकि, मामले को संज्ञान में देखते हुए डीसीपी ने कैसरबाग कोतवाली को जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल,दरअसल, मामला आलमबाग थानाक्षेत्र की हरचंद्रपुर गढ़ी कनौरा निवासी शमीम बानो का कैसरबाग लाटूश रोड पर एक पुश्तैनी मकान है। उन्होने बताया कि उनकी मां की मौत के बाद केयरटेयर ने उस मकान को हड़प लिया है।

शमीम बानो ने बताया कि उनके पिता याकूब अली की मौत के बाद मां कैसरजहां उस मकान में अकेली रहती थी। ऐसे में अपनी देखभाल के लिए कैसरजहां ने अपने दूर के रिश्तेदार को केयरटेकर बना लिया।

आरोप है कि फर्जी दस्तावेज के आधार पर इसी बीच केयरटेकर ने याकूब अली का नाम अपने पिता के नाम पर दर्ज करा दिया। पीड़िता ने बताया कि मई 2021 में उनकी मां का इंतेकाल हो गया।

इसके बाद वह केयरटेकर से मकान खाली कराने पहुंची तो केयरटेकर उसे अभद्रता करने लगा। खुद को पूरी संपत्ति का वारिस बताकर पीड़िता को धक्के देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने बताया कि उनके पिता ने दो शादियां की थी।

पहली पत्नी से वह और उनकी एक बहन है। जबकि दूसरी शादी मां की कोई भी संतान नहीं हैं। इसके बाद पीड़िता ने कैसरबाग कोतवाली में तहरीर दी। इसके बाबजूद पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इसके बाद पीड़िता ने डीसीपी से मुलाकात पर आपबीती सुनाई।

मामले को संज्ञान में लेते हुए डीसीपी ने कैसरबाग कोतवाली इंस्पेक्टर को जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले को लेकर केयरटेकर से बातचीत की गई तो उसने बताया वह लम्बे अरसे से अपने परिवार के साथ इस मकान में रह रहा है।

शमीम बनो का आरोप गलत है। मेरे पास मकान के कागज है। तो वहीं कैसरबाग कोतवाली इंस्पेक्टर प्रमोद में बताया कि शबीम बानो के मामले की पुलिस कर रही है। दोनों ही पक्षों को कई बार थाने में बुलाया जा चुका है। फि

र भी उनके बीच बात नहीं बन पाई है। अगर जांच में केयरटेकर गलत पाया जाता है, तो पुलिस उस पर मुकदमा दर्ज करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker