यू0पी0 : अब मदरसों में भी online classes

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने किया आदेश

UP: Madrasas Protest Move to Make Teaching of Bhagavad Gita, Ramayana  Mandatory

लखनऊ। अब उत्तर प्रदेश के मदरसों में पढ़ रहे छात्र भी ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से अपनी पढ़ाई जारी रख सकेंगे। उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी  ने शिक्षा बोर्डों की भांति मदरसा शिक्षा परिषद के अधीन संचालित मदरसों में ऑनलाइन शिक्षण कार्य शुरू कराने की स्वीकृति प्रदान की।

अब जल्द ही मदरसों के कक्षा एक से आठ, कक्षा 9 से 12 तक एवं कामिल-फाजिल की कक्षाओं में ऑनलाइन शिक्षण कार्य शुरू होंगे। जब तक मदरसों को भौतिक रूप से शुरू कराने की स्थिति नहीं बनती है, तब तक नियमित ऑनलाइन पढ़ाई के पठन पाठन की अनुमति होगी। इसके लिए मदरसा शिक्षण परिषद से मान्यता प्राप्त सभी मदरसों को अनुमति प्रदान कर दी गई है, जिसका लाभ हजारों छात्रों को मिलेगा।

कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी को देखते हुए छात्र हित एवं शैक्षिक सत्र को नियमित किए जाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी ने उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता, सहायता प्राप्त मदरसों में कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाओं व कामिल फाजिल की कक्षाओं में ऑनलाइन कक्षाओं को पुनः संचालित करने के आदेश दिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker