फेसबुक पर दोस्ती पड़ गयी महंगी

 अश्लील वाीडियो चैट कर ब्लैकमेलिंग

Honey Trap By Facebook With Varanasi Man First Friendship And Woman  Snatches Rupee Atm Card On Pretext Of Meeting - वाराणसी: फेसबुक पर हनीट्रैप  में फंसा युवक, महिला ने पहले की दोस्ती

लखनऊ/रामपुर। फेसबुक पर दोस्त बनाने के फैशन में पड़ कर आप उसका कितना खामिजाना भुगतेंगे इसका उदाहरण यूपी के रामपुर की कोतवाली मिलक में मिला, जहाँ पुलिस और एसओजी टीम ने सोशल मीडिया के माध्यम से अश्लील वीडियो और फ़ोटो बनाकर लोगों से रुपए ऐंठने वाले गैंग के तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सात अभियुक्त अभी फरार हैं। पुलिस जिनकी तलाश कर रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में आमिर और मुस्तकीम राजस्थान के जिला भरतपुर के गांव औलन्दा के रहने वाले हैं. वहीं तीसरा अभियुक्त इमरान रामपुर के ही थाना टांडा क्षेत्र का रहने वाला है।  यह लोग लड़कियों के फ़ोटो लगाकर फ़र्ज़ी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से जुड़ जाते थे। उनका व्हाट्सएप नम्बर लेकर चेटिंग करते थे और अश्लील बातें करते थे. इसके बाद अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करते थे।

एसपी शगुन गौतम के अनुसार पुलिस  को 24 मार्च 2021 को शिकायत मिली, जिसमें सुरेश कुमार ने बताया कि उनके व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से वीडियो कॉल आई जिसमे उन्हें एक निर्वस्त्र लड़की का वीडियो आया, जिसके बाद उन्होंने फोन काट दिया।

दोबारा उनके पास कॉल आया व्हाट्सएप मैसेज के थ्रू उनसे पैसा मांगा गया, जिसमें उनको स्क्रीन शार्ट और कुछ फोटो भेजे गए थे, जिसके द्वारा उनसे 20,000 रुपये की मांग की गई।  इस मामले मे थाने में धारा 386 420 और 507 में मुक़दमा दर्ज कर इसकी जांच शुरू की, जिसमें कुछ लोग प्रकाश में आए जिन्हें गिरफ्तार किया है। इनमें आमिर और मुस्तकीम थाना कैथवाड़ा भरतपुर का निवासी है और इमरान रामपुर के ही थाना टांडा का रहना वाला है।

पुलिस ने दावा किया है कि आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।  एसपी ने बताया कि ये फेसबुक पर महिला के नाम से फ़र्ज़ी अकाउंट बनाते थे. इसके बाद लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर उनसे कॉन्टेक्ट बढ़ाते थे और फिर किसी तरह उनका फोन नंबर लेकर व्हाट्सएप मैसेज, व्हाट्सएप कॉल एक्सचैंज कर के उसी नंबर पर अश्लील वीडियो चला के लोगो को फंसाते थे।

वीडियो रिकॉर्ड कर उन्हें मैसेज करके उनसे पैसों की डिमांड करते थे और कहते थे हमें पैसे नही दोगे तो आपकी वीडियो मार्केट में रिलीज कर देंगे और सोशल मीडिया पर डाल देंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker