एक सप्ताह और बढ़ा दिल्ली में लॉकडाउन

नई दिल्ली। दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, अब ये लॉकडाउन 24 मई को खुलेगा। इससे पहले की गई घोषणा के हिसाब से सोमवार 17 मई को सुबह 7 बजे लॉकडाउन खुल जाना था मगर कोरोना संक्रमण को देखते हुए उनकी ओर से एक सप्ताह के लिए इसे और बढ़ा दिया गया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह और लॉकडाउन बढाने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान बाकी चीजें यथावत जारी रहेंगी। लॉकडाउन के लिए पहले से निर्देश दिए गए थे वो वैसे ही लागू रहेंगे। ये तीसरा मौका है जब लॉकडाउन को बढ़ाया गया है। इससे पहले दो बार इन तारीखों को आगे बढ़ाया जा चुका है। सभी पाबंदिया वैसी ही रहेंगी जैसी थीं, कोई बदलाव नही किया गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में 6,500 मामले सामने आए हैं, संक्रमण दर 1 % कम होकर अब 10 % है। उम्मीद करता हूँ एक हफ्ते में हालात और बेहतर होंगे। वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र और कम्पनियों को पत्र लिखा है। उम्मीद है स्थिति जल्द ठीक होगी। ब्लैक फंगस को रोकने के लिए दिल्ली सरकार सभी कदमों को उठाएगी।

संक्रमण दर घटने के बावजूद अब भी मौतें अधिक होने का कारण यह है कि दिल्ली में 66 हजार से ज्यादा सक्रिय मरीज हैं। नए मामले भी अभी हजारों में आ रहे हैं। इस वजह से अस्पतालों की आइसीयू में अभी 5756 मरीज भर्ती हैं। यदि कोरोना के मामले कम होने का सिलसिला जारी रहा तो अगले एक-दो सप्ताह में मौतें भी कम हो जाएंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker