रेमडेसिवर की मुनाफाखोरी पर शिकंजा, छह पहुंचे जेल

राज्य में सोमवार को रेमडेसिवर की कालाबाजारी के साथ ही ऑक्सीजन फ्लोमीटर और आरटीपीसीआर जांच के नाम पर मुनाफावूसली में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नैनीताल देहरादून और हरिद्वार में मुकदमें दर्ज किए हैं।

सचिवालय स्थिति मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता में आईजी अमित सिन्हा ने बताया कि पुलिस टीमें लगातार ऐसे लोगों पर नजर रख रही है। शिकायतें भी मिल रही हैं और अब पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 112 पर भी अलग सेल बना दिया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को राज्य में चार अलग-अलग मुकदमें हुए हैं।

जिनमें रेमडेसिविर खरीदने के लिए डॉक्टर का फर्जी पर्चा बनाने, ऑक्सीजन सिलेंडर के फ्लोमीटर छह हजार रुपये में बेचने, फ्लूबर्ड को महंगे कीमतों पर बेचने और आरटीपीसीआर जांच के लिए आठ सौ रुपये से 12 सौ रुपये लिए जाने के मामले में कार्रवाई की है।

अमित सिन्हा ने बताया कि राज्य में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेसिंग तोड़ने के मामले में चालान की संख्या पिछले दिनों से कम हुई है। इसकी वजह लोग मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने लगे हैं। साथ ही सोशल सर्विस की आड़ में गैरजरूरी तौर में घूम रहे या दूसरे काम कर रहे लोगों पर भी कड़ी नजर पुलिस रख रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker