उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़े, 3 लाख कैश मिला

उत्‍तर प्रदेश के रांची पुलिस ने पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर लेवी वसूल कर लौट रहे दो उग्रवादियों को ओरमांझी से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार उग्रवादियों में खूंटी के हुटटागेर गांव का आश्रम महतो उर्फ गोप और गुमला के रायबा गांव का इमानुएल बारला शामिल है। दोनों के पास से पुलिस ने तीन लाख नकदी के अलावा पीएलएफआई का लेटर पैड और स्कूटी बरामद की है।

इस संबंध में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि दोनों उग्रवादी रामगढ़ के एक व्यवसायी से दिनेश गोप के नाम पर लेवी वसूल कर लौट रहा था। गुप्त सूचना पर एसएसपी के निर्देश पर 25 मार्च को सिल्ली डीएसपी के नेतृत्व में ओरमांझी थाने के सामने वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी क्रम में स्कूटी पर सवार दो लोगों को पुलिस ने आते देखा।

उसे रोकना चाहा, तो वह भागने लगा। इसी दौरान पुलिस की टीम ने दोनों को खदेड़कर दबोच लिया। दोनों की तलाशी ली गई। स्कूटी की डिग्गी से तीन लाख रुपए, पोस्टर, लेटर हेड समेत अन्य सामान मिले। पूछताछ में दोनों ने अपने अन्य साथियों के नाम भी बताए, जिसकी तलाशी में पुलिस छापेमारी कर रही है।

ग्रामीण एसपी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी आश्रम महतो खूंटी के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय रहा है। सुप्रीमो दिनेश गोप के कहने पर वह दर्जनों लोगों से लेवी की वसूली कर चुका है। साथ ही कई लोगों की हत्या में भी आश्रम शामिल रहा है। उसके खिलाफ खूंटी समेत अन्य थानों में मामला दर्ज है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker