सास और पत्नी ने की युवक से मारपीट,आहत होकर कर ली आत्महत्या

किसने सोचा होगा कि लड़के ने जिस लड़की से प्यार किया और शादी की कुछ दिन बाद वही दौलत के लालच में उस लड़के की मौत की जिम्मेदार बन जायेगी। कुछ ऐसा ही मामला कटनी से सामने आया है, जहां एक युवक अपनी पत्नी व सास की प्रताड़ना से इतना आजिज आ गया कि उसे आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ गया।

जानकारी के अनुसार, मामला कटनी के ढीमरखेड़ा थाना अंतर्गत दशरमन गांव का है। यहां के युवक सत्यम मिश्र ने चार महीने पहले ही अपने बचपन के प्यार यानी नीतू मिश्र से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही पत्नी व उसकी सास युवक की जमीन-जायदाद अपने नाम कराने पर अड़ गयी। जिस कारण कई बार विवाद भी हुआ।

रोज-रोज के झगड़ों से सत्यम परेशान हो गया। इसी बीच एक दिन झगड़े के बाद नौबत मारपीट तक पहुंच गई, जहां उसकी सास व पत्नी ने उसे जमकर पीटा। बस यही बात उसके सीने में चुभ गई और उसने 14 मार्च को जहर खा लिया। इसके बाद परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान 15 मार्च को सत्यम की मौत हो गई।

इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। लेकिन केस में चली जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने अब 24 मार्च को मृतक की पत्नी नीतू मिश्रा और सास विनीता बक्शी के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने की धारा के तहत मामला दर्ज किया है।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, सत्यम की माँ के पास करीब तीन एकड़ जमीन थी, जिसे अपने नाम कराने को लेकर नीतू व सत्यम में शादी के कुछ दिन बाद ही विवाद हो गया था। जिसके बाद इस मामले में नीतू की माँ भी शामिल हो गई और जमीन अपने नाम कराने को लेकर अड़ गई थी। इसी कड़ी में एक दिन दोनों ने मृतक के साथ मारपीट की, जिसका जख्म सत्यम सहन नहीं पाया और आत्महत्या कर ली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker