सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को दिया मिशन शक्ति पुरस्कार

लखनऊ :अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई महिलाओं को मिशन शक्ति पुरस्कार प्रदान किया। इन पुरस्कृत महिलाओं ने अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किया है।

लखनऊ के गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के जुपिटर हॉल में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी में सीएम योगी ने कई महिलाओं को मिशन शक्ति पुरस्कार दिए। इस कार्यक्रम के दौरान सीएम ने महिलाओं को भयमुक्‍त वातावरण उपलब्‍ध कराने के लिए चल रही सेफ सिटी परियोजना के दूसरे चरण की शुरुआत की। दूसरे चरण में प्रदेश के 12 शहरों गोरखपुर, वाराणसी, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, आगरा, कानपुर नगर, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, झांसी, मुरादाबाद व सहारनपुर को को शामिल किया गया है।

यूपी 112 के एडीजी असीम अरुण ने बताया कि मिशन शक्ति के तहत घरेलू हिंसा पर अंकुश लगाने और महिलाओं को त्वरित सहायता उपलब्ध के लिए 112 द्वारा प्रदेश भर में 300 महिला पीआरवी चलाई जा रही हैं। इस पीआरवी पर महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि पीड़ित महिला बेझिझक अपनी बात महिला पुलिस कर्मियों को बता सकें। घरेलू हिंसा के मामलों में महिलाओं को 112 की तरफ से ‘प्रबल प्रतिक्रिया’ दी जाती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker