सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का चुनाव कल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सेण्ट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड का गठन होने के बाद इस 11 सदस्यीय नवगठित बोर्ड के चेयरमैन का चुनाव मंगलवार को होगा। जानकारी के अनुसार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव के आदेश पर लखनऊ में बापू भवन के दूसरे तल स्थित सभागार में शाम चार बजे होने वाली इस बैठक में शामिल होने के लिए बोर्ड के सभी सदस्यों के आमंत्रित किया गया है।

बोर्ड के 8 निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों के अलावा प्रदेश सरकार की ओर से बतौर सामाजिक कार्यकर्ता लखनऊ की सबीहा अहमद, बतौर इस्लामिक स्कालर दारूल उलूम फरंगी महल के प्रधानाचार्य मौलाना नईम-उर-रहमान सिद्दीकी और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय लखनऊ में तैनात डा. तबस्सुम खान को बोर्ड में सदस्य नामित किया गया है।

बोर्ड के 8 निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों में सांसद कुंवर दानिश अली, डा. एसटी हसन, विधायक अबरार अहमद व नफीस अहमद, बार काउंसिल के कोटे से एडवोकेट अब्दुल रज्जाक और इमरान माबूद, मुतवल्ली कोटे से अदनान फरूख शाह और जुफर फारूकी शामिल हैं। यह सभी 11 सदस्य मंगलवार को बैठक में शामिल होकर अपने ही बीच से किसी एक को चेयरमैन चुनेंगे। जानकारों के अनुसार जुफर फारुकी के एक बार फिर से बोर्ड का चेयरमैन चुने जाने की काफी सम्भावना है। श्री फारुकी इससे पहले वर्ष 2000, फिर 2010 और 2015 में बोर्ड के चेयरमैन रह चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker