चार साल में लखनऊ की तीसरी बड़ी गैंगवार , एक की मौत

लखनऊ : वर्ष 2016 में मुन्ना बजरंगी के साले पुष्पजीत सिंह को गोलियों से छलनी कर दिया था। पुष्पजीत की हत्या से बजंरगी गिरोह बेहद कमजोर हो गया था। अभी बजंरगी इससे सम्भल पाता कि विरोधियों ने उसके करीबी मो. तारिक को इसी तरह गोमती नगर में मरवा दिया। इन दो हत्याओं से मुन्ना बजरंगी ही नहीं कांपा था बल्कि उसका साथ देने वाला मुख्तार अंसारी भी दहशत में आ गया था। इन दोनों वारदातों को पुलिस चार साल में नहीं सुलझा सकी है और अब एक और गैंगवार में मुख्तार के ही करीबी माने जाने वाले अजीत को मौत की नींद सुला दिया गया। पुलिस अफसर बुधवार देर रात इन मुद्दो पर भी चर्चा करते रहे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्तार दो साल पहले बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से काफी दहशत में है। यही वजह है कि वह पंजाब जेल से यूपी में नहीं आना चाह रहा है। मुख्तार के कई करीबी बीच में इन हत्याओं की साजिशकर्ता का पता लगाने में लगे रहे। पर, एक साल से जिस तरह से मुख्तार के गिरोह पर शिकंजा कसता चला गया, उससे वह अपने को बेहद कमजोर महसूस करने लगा।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने अजीत की हत्या के बाद विकास नगर और गोमती नगर पुलिस ने पुष्पजीत सिंह और तारिक हत्याकांड के बारे में कई जानकारियां ली। एसीपी स्वतंत्र सिंह ने भी मुख्तार के लखनऊ में रहने वाले कई संपर्क सूत्रो का ब्योरा निकलवाया है। इनमें से कई की लोकेशन निकलवायी गई और दो लोगों से लंबी पूछताछ की गई।

पुलिस का कहना है कि एक समय कुंटू और अजीत बेहद करीबी दोस्त थे। बसपा विधायक सीपू सिंह की हत्या के बाद अजीत और कुंटू में अनबन हो गई थी। कुंटू नहीं चाहता था कि अजीत इस हत्याकाण् का गवाह बने लेकिन वह नहीं माना था। यह भी बताया जाता है कि कुंटू की वजह से ही अजीत की पत्नी वर्ष 2010 से 2015 तक ब्लॉक प्रमुख रही थी। मोहर सिंह ने कुंटू के खिलाफ ही तहरीर दी है। उसका कहना है कि कुंटू ने ही शूटर भेजे थे अजीत की हत्या करवाने के लिये। पुलिस इसके अलावा भी कई बिन्दुओं पर पड़ताल कर रही है। अजीत सिंह पर हत्या, धमकी व जानलेवा हमले के 22 मुकदमे दर्ज है। उसकी हिस्ट्रीशीट खुली हुई थी। इसके अलावा उस पर दो बार गैंगस्टर भी लग चुका है। एक मामले में उसके खिलाफ सुनवाई अंतिम चरण में है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि अजीत शातिर अपराधी था। उसकी कई लोगों से दुश्मनी थी। उसकी तरफ से भी फायरिंग की गई है। कई बिन्दुओं पर पड़ताल की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker