BMC ने सोहैल खान और उनके भाई अरबाज़ खान के खिलाफ दर्ज की FIR , जानिए वजह

मुंबई : फिल्म अभिनेता सोहेल खान, उनके बेटे निर्वाण और उनके भाई अरबाज खान के खिलाफ बीएमसी ने एफआईआर दर्ज की है। तीनों पर कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन का आरोप है। मामला पिछले साल दिसम्बर का है। आरोप है कि दुबई से मुंबई लौटने पर तीनों को नियमानुसार एक होटल में क्वारंटाइन होना था, जिसका उन्होंने पालन नहीं किया।

आरोप यह भी है कि सोहेल ने अधिकारियों को बताया था कि उन्होंने क्वारंटाइन होने के लिए बांद्रा के एक पांच सितारा होटल में रूम बुक करवाये हैं, मगर मुंबई एयरपोर्ट पर टेस्ट करवाने के बाद सीधे घर चले गये थे। तीनों के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि यूके में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पता चलने के बाद महाराष्ट्र सरकार के नियमों के अनुसार यूरोप और मध्य पूर्व देशों की यात्रा कर लौट रहे लोगों को 7 दिनों के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रहना होता है, लेकिन इन लोगों ने ऐसा नहीं किया, जिसके बाद इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188  और 269  के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में 31 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। आदेश के अनुसार सरकार का मानना है कि कोविड-19 वायरस के प्रसार से महाराष्ट्र को सबसे ज्यादा खतरा है। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपातकालीन उपाय किए गए हैं। आदेश के अनुसार वर्तमान में जो गाइडलाइन है, वो अभी आगे भी जारी रहेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker