ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद , गणतंत्र दिवस पर थे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली : देश में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मुख्य अतिथि बनाया गया था। वहीं, अब जॉनसन ने अपनी भारत यात्रा को रद कर दिया है। भारत दौरा रद करने से पहले जॉनसन ने पीएम मोदी से फोन पर बात की है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत न आने पर उन्होंने पीएम मोदी से खेद भी जताया है। माना जा रहा है कि जॉनसन ने कोरोना के नए स्ट्रेन और ब्रिटेन में लगाए गए लॉकडाउन के चलते ये निर्णय लिया है।

डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी से बात की, उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस महीने के अंत में भारत आने में असमर्थ होंगे। इसके साथ ही प्रवक्ता ने बताया कि जॉनसन का मानना है कि उनके लिए ब्रिटेन में रहना महत्वपूर्ण रहेगा, ताकि वह देश में फैले कोरोना वायरस पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के अत्यधिक मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन भी सबसे पहले ब्रिटेन में ही पाया गया, जिसके बाद से वहां कि सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन लगाकर सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के बढ़ते संकट के बीच फिर से देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है। बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लगाया है ताकि नए स्ट्रेन को रोका जा सके। एक तरफ ब्रिटेन में कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुरू किया गया है तो दूसरी तरफ लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker