हमीरपुर : करोना मरीजो की संख्या कम पाए जाने पर जिले को प्रदेश में मिला तीसरा स्थान

स्वास्थ्य विभाग के प्रयास से जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 146

हमीरपुर। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या सबसे कम पाए जाने पर शासन की ओर से जिले को प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है।

स्वास्थ्य विभाग द्व‍ारा जनपद में अबतक कुल 54 हजार से अधिक जांच की जा चुकी हैं। जिसमें वर्तमान समय में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 146 है।

जिले में कोरोना से अब तक कुल 15 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्व‍ारा लगातार जांच कर संक्रमितों को उचित इलाज दिया जा रहा है।

सीएमओ डा.आरके सचान ने बताया कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्व‍ारा रोजाना जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना के सबसे कम मरीज पाए जाने पर जिले को प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है। जिले में कोरोना के 1.3 प्रतिशत मरीज पाए गए हैं। जां

में पॉजिटिव आने वाले रोगियों को अस्थाई हास्पिटल में भर्ती कर उचित इलाज देकर जल्द स्वास्थ्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिले में अब तक कोरोना की कुल 54 हजार से अधिक जांच की जा चुकी है। कहा कि आरटीपीसीएल से अब तक 23440 जांच की जा चुकी हैं।

इसी प्रकार जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से एक हजार व रैपिड एंटीजेन किट से 30 हजार तीन सौ जांच की गई हैं।

जिसमें अब तक 690 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्व‍ारा अस्थाई हास्पिटल में इलाज कर 535 लोगों को ठीक कर डिस्चार्ज हो चुके हैं। कहा कि अब तक कोरोना के कुल एक्टिव मरीज 146 बचे हैं।

जिन्हे स्वास्थ्य विभाग द्व‍ारा जल्द ही स्वास्थ्य किया जा रहा है। कहा कि संक्रमित पाए गए मरीज को स्वास्थ्य विभाग द्व‍ारा एलवन हास्पिटल में भर्ती किया जाता है। उ

बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित के परिजन व उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच करने में जुट जाती है। जिससे अधिक से अधिक लोगों को महामारी से बचाया जा सके।

कहा कि जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी सुबह शाम कोरोना संबंधित मीटिंग लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शासन के निर्देश देते हैं।

साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम इस महामारी में अपना पूरा योगदान कर रही है। कहा कि जल्द ही जिले में प्रथम स्थान पर लाया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker