हमीरपुर : कस्बे के वार्डों में गंदगी से लोग परेशान

शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहा समाधान

भरुआ सुमेरपुर। कस्बे के वार्डो में गंदगी व जलभराव से बुरा हाल है. जगह-जगह क्रास टूटे होने से लोग आए दिन चोटिल हो रहे हैं. शिकायतों के बाद भी समस्याओं का समाधान ना होने से लोग मायूस है.

सुमेरपुर कस्बे के वार्ड संख्या 15 में नालियों के ध्वस्त होने तथा साफ सफाई ना होने से गंदा पानी लोगों के घरों के बाहर एकत्र हो रहा है.

इससे संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा मंडराने लगा है. वार्ड के निवासी आदित्य गुप्ता ने मामले की शिकायत नगर पंचायत कार्यालय में दर्ज कराई है. परंतु समस्या का समाधान नहीं किया गया.

इसी तरह वार्ड संख्या 17 के सभासद दीपक शर्मा ने सब्जी मंडी के पीछे तिराहा में बना क्रास टूटे होने की सूचना नगर पंचायत में दी थी. जिसमें गिरकर लोग चोटिल होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

बीती रात तीन बाइक सवार युवक टूटे क्रास में गिरकर गंभीर रूप से घायल भी हो गए. वार्ड 16 में शिवानी पैलेस के पीछे नाली खरंजा का अभाव होने से लोग बारिश में घरों में ही कैद होकर रह जाते हैं.

यहां गांव से भी बदतर जिंदगी जीने पर कस्बावासी मजबूर हैं. यहां के निवासी रामप्रकाश, छोटेलाल, राहुल, सतीश, पप्पू, जयराम आदि ने बताया कि नाली खरंजा के साथ जल निकासी का प्रबंध न होने से बारिश का पानी घरों के दरवाजों पर ही भरा रहता है.

बूढ़े बच्चे बरसात में घरों में कैद होकर रह जाते हैं. शिकायतों के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं होता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker