हमीरपुर : जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं में वितरित किए जाने वाले यूनिफॉर्म की समीक्षा की

हमीरपुर । जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने आज परिषदीय विद्यालयों के छात्र – छात्राओं को वितरित किए जाने वाले निशुल्क यूनिफॉर्म की प्रगति की कलेक्ट्रेट में समीक्षा की ।

निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण के अंतर्गत छात्र छात्राओं की कुल संख्या 107146 के सापेक्ष अभी तक केवल 45216 छात्र -छात्राओं के यूनिफॉर्म वितरण का क्रयादेश ही निर्गत होने तथा 61930 छात्र छात्राओं के ड्रेस के क्रयादेश अभी तक निर्गत नहीं करने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा समयबद्ध ढंग से ड्रेस वितरण करने हेतु बीएसए को निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में लापरवाही बरतने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा जाय। प्रत्येक दशा में सभी छात्रों को 15 अगस्त से पूर्व ड्रेस वितरित हो जानी चाहिए इसके लिए सभी कार्यवाही सुनिश्चित कर ली जाय। ड्रेस वितरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि यूनिफॉर्म की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता ना किया जाए, उसका कपड़ा अच्छी क्वालिटी का होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गुणवत्ता की जांच हेतु बनी समिति द्वारा ठीक ढंग से गुणवत्ता की जांच कर ली जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार वैश्य, उपायुक्त स्वतः रोजगार कमलेश कुमार ,बीएसए सतीश कुमार तथा सभी खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker