राजस्थान: तीसरी बार भी राज्यपाल की “ना “

कलराज मिश्र ने तीसरी बार लौटाई सत्र बुलाने की फाइल

राजस्थान के गहराते राजनीतिक संकट के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने की फाइल को एक बार फिर से राजस्थान सरकार के पास वापस भेजा दिया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि तीसरी बार राज्यपाल ने प्रेम पत्र भेजा है। अब मैं उनके साथ चाय पीने जा रहा हूं, क्या बात है?

गौरतलब है कि अपने निवास पर मंगलवार को कैबिनेट बैठक कर सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल की आपत्तियों पर चर्चा की थी। इस दौरान गहलोत की टीम ने अपने जवाब का मसौदा तैयार किया और 31 जुलाई को विशेष सत्र बुलाने के लिए तीसरी बार उनसे अनुरोध करते हुए राज्यपाल को पत्र भेजा।

कैबिनेट की बैठक के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खारियावास ने कहा था कि सत्र बुलाने का हमारा कानूनी अधिकार है. राज्यपाल इस पर सवाल नहीं कर सकते, फिर भी हम उनके प्रश्नों के उत्तर दे रहे हैं. जहां तक 21 दिनों के नोटिस का प्रश्न है, 10 दिन पहले ही बीत चुके हैं, फिर भी राज्यपाल ने कोई तिथि जारी नहीं की है.

राज्यपाल कलराज मिश्र विशेष विधानसभा सत्र की मांग के प्रस्ताव वाली राज्य सरकार की फाइल को दो बार लौटा चुके हैं. गहलोत सरकार लगता है कि 31 जुलाई से विशेष सत्र बुलाने पर अब अडिग है. राजनीतिक संकट सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच लड़ाई के साथ शुरू हुई है, जो अब गहलोत बनाम राज्यपाल की लड़ाई में बदल गई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker