मनोचिकित्सकों के दर्ज हुए तीन बयान सुशांत मामले में

डॉक्टर्स के बयान में फर्क, उलझन में पुलिस

मुम्बई। मुम्बई पुलिस ने पिछले महीने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हुई मौत की जांच के सिलसिले में तीन मनोचिकित्सकों और एक मनोवैज्ञानिक के बयान दर्ज किये हैं। पुलिस उपायुक्त ;नौवी जोनद्ध अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही बांद्रा पुलिस ने पिछले तीन दिनों के दौरान उनके बयान दर्ज किये।

पुलिस के अनुसार दिवंगत अभिनेता इन मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों की सलाह ले रहे थेए इसलिए जांच के तहत उनके बयान दर्ज किये गये हैं।उन्होंने बताया कि राजपूत नवंबर 2019 से अवसाद का उपचार करा रहे थे। राजपूत 14 जून को उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फांसी के फंदे से लटकते मिले थे। पुलिस का दावा है कि यह आत्महत्या का मामला है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने पाया कि अभिनेता अवसाद को लेकर इलाज करा रहे थे।पुलिस के सूत्रों ने बताया की सुशांत के तीनों डॉक्टर्स से अलग.अलग पूछताछ की गयी।

उनमेे एक डॉक्टर ने बताया कि सुशांत सिंह को बाइपोलर डिसऑर्डर ;ठपचवसंत कपेवतकमतद्ध की बीमारी थी। जबकि दूसरे डॉक्टर्स ने बताया की सुशांत तनाव में थे। तनाव का कारण डॉक्टर्स को नहीं पता । पुलिस के मुताबिक डॉक्टर्स के बयान भी मेल नहीं खा रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि सुशांत को डॉक्टर्स पर भरोसा नहीं होता था इस लिए वह जल्द ही डॉक्टर बदल दिया करते थे। यहां तक कि डॉक्टर्स ने यह भी कहा कि सुशांत कई बार दवाई भी नहीं खाते थे। बाद में उन्होंने जिस डॉक्टर से अपना इलाज करवाया उन्होंने बताया था कि सुशांत सिंह को बाइपोलर डिसऑर्डर ;ठपचवसंत कपेवतकमतद्ध की बीमारी है जिसके दवा वो खा रहे थे।

साइंस की भाषा मे बाइपोलर डिसऑर्डर एक ऐसी मानसिक बीमारी होती हैए जिसमें मरीज के व्यवहार में बहुत तेजी से बहुत बड़े बदलाव आते है। इसे गहरा अवसाद ;उंदपब कमचतमेेपवदद्ध भी कहा जाता है। इसमें मरीज के मन में भावनात्मक रूप से बहुत तेजी के साथ उथल पुथल होती है।

अब तक पुलिस फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसालीए बॉलीवुड के कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबराए अभिनेत्री संजना सांघीए राजपूत के दोस्त संदीप सिंह समेत 36 से अधिक लोगों के बयान ले चुकी है।राजपूत की मित्र अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने भी पुलिस में अपना बयान दर्ज करवाया है। फिल्मकार आदित्य चोपड़ा ने भी शनिवार को वरसोवा थाने में बयान दर्ज कराया था। राजपूत ने ष्शुद्ध देसी रोमांसष् ए ष्राब्ताष्ए ष्केदारनाथष् और ष्सोनचिडियाष् जैसी फिल्मों में अभिनय किया। उनकी भूमिका फिल्म ष्ष्एम एस धोनीरू द अनटोल्ड स्टोरीष् में काफी चर्चित रही।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में जैसे हड़कंप मच गया हो। सुशांत की जिन हालातों में मौत हुई है उसमे पूरी इंडस्ट्री को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया हैं। सुशांत की मौत के बाद मूवी माफियाओं के खिलाफ सिनेमा में लोगों ने खुलकर बोलना शुरूकर दिया। कंगना रनौतए शेखर सुमनए शेखर कपूर जैसे सितारों ने मूवी माफियाओं की पोल खोली। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग होने लगी है। हर कोई चाहता है सुशांत सिंह राजपूत की मौत की असली वजह दुनिया को पता चले। मुंबई पुलिस ने सुशांत की मौत को एक नॉर्मल सुसाइड केस कहा है जिसमें सुशांत ने ड्रिप्रेशन में खुद की जान ले ली।

अगर सुशांत डिप्रेशन में थे तो वह आखिर क्यों थे। सुशांत सिंह रातपूत की काफी ज्यादा फैनफॉलोइंग हैए साथ ही वह इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा और जबरदस्त कलाकार थे उन्हें आखिर किस बात की परेशानी थी। सामने आयी जानकारी के अनुसार सलमान खानए करण जौहरए यश राज स्टूडियों ने मिलकर उसके करियर को खराब करने की कोशिश की। उनकी मीडिया और लोगों के सामने छवी खराब करने के लिए काफी कुछ किया। पीआर का सहारा लिया।

इसके साथ.साथ सुशांत सिंह राजपूत की मौत से महेश भट्ट का नाम काफी जुड़ा है क्योंकि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का नाम काफी महेश भट्ट के साथ जुड़ चुका हैं। मुकेश भट्ट ने एक बार कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड करेगा। आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कहा था ये तमाम सवाल हैं। जो सुशांत की मौत के लिए इंडस्ट्री को जिम्मेदार मानती है लेकिन पुलिस इन हत्यारों को नॉर्मल सुसाइड केस कहकर क्लीनचिट दे चुकी हैं। यहां तक कई लोगों से तो पूछताछ भी नहीं की। इस मर्डर मिस्ट्री पर अब फिल्म बनाने की भी घोषणा सुशांत की मौत के कुछ दिन बाद ही कर दी गयी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker