UK में डराने लगा कोरोना का बढ़ता ग्राफ, एक्टिव केस भी हुए एक हजार से ऊपर…

उत्तराखंड में कोरोना का दिनोंदिन बढ़ता ग्राफ डराने लगा है। एक तरफ जहां रिकवरी रेट लगातार गिर रहा है, एक्टिव केस भी फिर एक हजार से ऊपर पहुंच गए हैं। जबकि 15 दिन पहले ही भर्ती मरीजों की संख्या पांच सौ से नीचे आ गई थी। शनिवार को भी प्रदेश में कोरोना के 174 नए मामले आए। पिछले कुछ दिनों में जिस तेज रफ्तार से मामले बढ़े हैं, उनसे न केवल आमजन बल्कि सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है।

प्रदेश में अब तक कोरोना के 4276 मामले आ चुके हैं। जिनमें 3081 स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 1108 एक्टिव केस हैं, जबकि 35 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। कोरोना संक्रमित 52 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इनमें रुड़की निवासी कैंसर पीड़ित 52 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को एम्स ऋषिकेश में मौत हुई है। मृतक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को 3236 सैंपल की रिपोर्ट मिली, जिनमें 3062 की रिपोर्ट निगेटिव व 174 मामले पॉजिटिव हैं। इनमें सर्वाधिक 50 मामले देहरादून जिले से हैं। जिनमें सेना के 17 जवान व एक स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। ऊधमसिंह नगर में भी 45 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिनमें छह स्वास्थ्य कर्मी व 12 पूर्व में संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में आए लोग हैं। 27 की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं चल पाई है।

नैनीताल में 36 नए केस मिले हैं। जिनमें दो कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोग, दो गर्भवती और दो फ्लू ओपीडी में पहुंचे लोग हैं। गाजियाबाद से लौटे एक व्यक्ति में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। 29 अन्य लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लगी है। हरिद्वार में भी 27 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पिथौरागढ़, उत्तरकाशी व टिहरी में तीन-तीन नए मामले हैं। अल्मोड़ा में सात लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी और दो लोग दिल्ली व एक आगरा से लौटा शख्स भी शामिल है।

60 मरीज हुए स्वस्थ

शनिवार को 60 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इनमें 38 ऊधमसिंह नगर, 16 देहरादून, दो बागेश्वर, दो चंपावत, एक रुद्रप्रयाग व एक टिहरी से है।

एसजीआरआर की शिक्षिका के संक्रमित होने से हड़कंप

श्री गुरु रामराय पीजी कॉलेज की शिक्षिका के कोरोना संक्रमित पाए जाने से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया है। चिंता की बड़ी वजह यह है कि शिक्षिका दो दिन पहले हरेला पर्व पर कॉलेज की ओर से आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में भी शामिल हुई थीं। शनिवार को अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद शिक्षिका को दून अस्पताल भेजा गया।

एसजीआरआर कॉलेज के प्राचार्य प्रो. वीए बौड़ाई ने शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव को पत्र भेजकर दी। साथ ही उच्च शिक्षा निदेशक हल्द्वानी को भी इस बारे में सूचित किया। प्रो. बौड़ाई ने बताया कि जिला प्रशासन रविवार को जानकारी देगा कि शिक्षिका के सीधे संपर्क में आए कितने स्टाफ व अन्य लोगों को क्वारंटाइन होना पड़ेगा। कोरोना संक्रमित शिक्षिका कॉलेज परिसर से बाहर रहती हैं, इसलिए कॉलेज को सील करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker