हमीरपुर: लॉक डाउन में जिले में रहे कर्फ्यू जैसे हालात

कई दुकानदारों के खिलाफ हुआ मुकदमा

लॉकडाउन के प्रथम दिन सुमेरपुर कस्बे का बाजार पूर्ण रुप से बंद रहा. लोग चाय पान के लिए तरस गये. सुबह दुकान खोलने पर पुलिस ने कई दुकानदारों का चालान कर दिया. इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

हाईवे में ढाबा मालिक का चालान करने पर ढाबा मालिक ने पुलिस की कार्यवाही का विरोध करते हुए कहा कि पुलिस मनमानी कर रही है।

बाजार बंदी का नायब तहसीलदार ने पुलिस के साथ भ्रमण करके निरीक्षण किया. इस दौरान जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात रहा और बेवजह घरों से बाहर आने वालों का चालान कर दिया. इसके बाद लोग घरों में ही कैद रहे और पूरे दिन कस्बे में सन्नाटा पसरा रहा. समें 2 दिन लाक डाउन की घोषणा के बाद प्रथम दिन कस्बे में कर्फ्यू जैसे हालात रहे.

पूरे दिन लोग चाय पान तक के लिए तरस गए. सुबह होटल ढाबा खोलने पर पुलिस ने कमलेश तिराहा मे दिव्या स्वीट्स के मालिक कमलेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

इसी तरह हाईवे में आईटीआई कॉलेज के पास ढाबा खोलने पर इंगोहटा पुलिस चौकी इंचार्ज सनी कुमार चतुर्वेदी ने शिवानी ढाबा के मालिक विष्णु गुप्ता व नत्थू गुप्ता के खिलाफ मुकदमा कायम कराया है. यह दोनों पिता-पुत्र है।

उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर ऐतराज जताते हुए कहा कि पुलिस मनमानी कर रही है. प्रमुख सचिव के आदेश में हाईवे के ढाबे खोलने की अनुमति दी गई थी. उन्होंने कहा कि पुलिस की इस कार्यवाही को अदालत में चुनौती देंगे।

वहीं तहसीलदार विजय प्रताप सिंह ने पुलिस के साथ बाजार का भ्रमण करके बंदी का जायजा लिया. बंदी से वह संतुष्ट नजर आये।

सुमेरपुर कस्बे में चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस बल ने बेवजह घरों से बाहर आने जाने वालों का चालान किया. इससे लोगों में दहशत व्याप्त रही. पुलिस ने बताया कि 2 दर्जन लोगों का चालान करके जुर्माना किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker