चीन में कोरोना के 66 नए केस के बाद सरकार की नींद गायब

चीन के बुहान शहर से फैली कोरोना महामारी को नियंत्रण करने के बाद पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा 66 मिलने के बाद सरकार ने इससे निपटने को युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। इन मामलों में से सबसे ज्यादा 36 केस राजधानी बीजिंग में मिले हैं। बीते दिनों यहां तेजी से संक्रमण बढ़ा है। स्थानीय संक्रमण के मामले सामने आने के बाद शहर में प्रमुख बाजारों को बंद कर दिया गया है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया, शनिवार को कोरोना संक्रमण के 66 मामले सामने आए। इनमें से 57 मरीजों में बीमारी के लक्षण मिले, जबकि नौ में लक्षण नहीं मिले। स्थानीय संक्रमण के मामलों में से 36 बीजिंग और दो लियाओनिंग प्रांत में मिले हैं।

बीजिंग में कुल मिलाकर 46 मामले मिल चुके हैं, जिसने अधिकारियों की चिंता को बढ़ा दिया है। एनएचसी के मुताबिक, बिना लक्षण वाले मामले चिंता का सबब है क्योंकि ऐसे लोगों से दूसरों में बीमारी फैलने का खतरा अधिक होता है।

स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, चीन में शनिवार को संक्रमित मरीजों की संख्या 83,132 पर पहुंच गई, जिनमें से 129 मरीजों का इलाज चल रहा है और एक की हालत गंभीर है। 78,369 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, वहीं 4,634 की मौत हो चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker