मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जुड़ा फर्जी वीडियो डालने पर दिग्विजय सिंह पर दर्ज़ हुई FIR

मध्य प्रदेश। कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भोपाल क्राइम ब्रांच ने IPC की विभिन्न धाराओं के तहत उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। दरअसल, सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई सूबे में सत्तारूढ़ BJP की शिकायत पर हुई है। सूत्रों के मुताबिक, दिग्विजय ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जुड़ा फर्जी वीडियो डाला या शेयर किया था, जिसे लेकर उन पर मामला दर्ज हुआ है।

पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच को इस बाबत ज्ञापन सौंपा था। मेमोरैंडम के तहत मांग की गई थी कि मॉर्फ्ड (छेड़खानी किए गए) वीडियो शेयर करने को लेकर दिग्विजय सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

रविवार को इसके बाद केस दर्ज हुआ। जिस क्लिप को लेकर दिग्विजय पर कार्रवाई हुई है, उसमें शिवराज सिंह चौहान का शराब को लेकर पुराना बयान है। भोपाल डीआईजी इरशद वली ने ट्वीट कर बताया था- यह मामला सीएम शिवराज के पुराने वीडियो की एडिटिंग से जुड़ा है और उसे उनकी छवि खराब करने के मकसद से सोशल मीडिया पर फैलाया गया। हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है। फिलहाल सायबर ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच चल रही है।

हालांकि, दिग्विजय की ओर से रविवार को ट्वीट कर सोशल मीडिया पर सीएम पर निशाना साधा गया। लिखा गया- शिवराज “अगर हम सरकार नहीं गिराते तो हमें बर्बाद कर देते”। बुरे कर्म करोगे तो कब तक बचोगे।

क्या है विवादित वीडियो

दिग्विजय ने शिवराज से जुड़ी जो दो मिनट 19 सेकेंड्स की विवादित वीडियो क्लिप शेयर की थी, उसे एडिटेड कहा जा रहा है। बीजेपी नेताओं ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि वीडियो के नौ सेकेंड वाले हिस्से को टि्वटर पर शेयर किया गया, ताकि सीएम की छवि खराब की जा सके। इस क्लिप में सीएम कहते दिखे थे, “दारू इतनी फैला दो कि लोग पीएं और पड़े रहें।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker