हमीरपुर : प्रवासी मजदूरों को गांव में ही पंचायतें रोजगार करायें मुहैया

प्रवासी मजदूरों को गांव में ही पंचायतें रोजगार करायें मुहैया।

पंचायत कोविड-19 निगरानी समिति की बैठक संपन्न।

हमीरपुर।बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में विकास खंड कार्यालय सुमेरपुर के सभागार में पंचायतों में गठित कोविड-19 के कार्यों की समीक्षा करके आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए प्रवासी मजदूरों के लिए पंचायतों में ही रोजगार सृजन के आदेश दिए गए.

प्रवासी मजदूरों के रोजगार सृजन पर यूनीसेफ भी सहयोग करेगा. मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार वैश्य ने कोविड-19 की बैठक में विकासखंड क्षेत्र के ग्राम प्रधानों व सचिवों ने हिस्सा लिया.

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के रोजगार सृजन की पंचायतों में व्यवस्था करके गांव में ही रोजगार मुहैया कराया जाए. उनके रोजगार सृजन मे यूनीसेफ़ भी मदद करेगी. यूनीसेफ के सदस्य मोहम्मद जावेद ने कहा की पंचायत में प्रवासी मजदूरों के रोजगार सृजन में मनरेगा सहित अन्य विकास कार्यों में रोजगार के अवसर तलाश करें.

उन्होंने कोरोना महामारी से बचाव के उपायों को बताते हुए कहा कि प्रवासी मजदूरों को होम कोरेंटाइन करने में लापरवाही न बरती जाए. बैठक में मौजूद खंड विकास अधिकारी अभिमन्यु सेठ ने कहा कि पंचायत में मनरेगा के एक से अधिक कार्यों को शुरू करके प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराएं.

बैठक में एपीओ मनरेगा जितेंद्र कुमार, प्रभारी सहायक विकास अधिकारी नितेश सिंह चंदेल, मनरेगा लेखाकार अरुण कुशवाहा, इमरान खान के साथ सभी ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker