अब अमिताभ बच्चन भी चलाएंगे मजदूरों के लिए बस

कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण और रोजी- रोटी के संकट का कोई हल न निकलते देख बड़ी संख्या में लोग मुंबई छोड़कर गांवों को जा रहे हैं।

इनकी मदद के लिए अब अमिताभ बच्चन ने भी बसें चलाने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश जाने वाली इन बसों में से 10 बसों की पहले खेप हाजी अली की दरगाह से निकलेगी।

अमिताभ बच्चन की कंपनी एबी कॉर्प लिमिटेड कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शुरू हुए पहले लॉकडाउन के बाद से ही लोगों की मदद करने में लगी हैं।

इन दिनों हाईवे पर उनकी कंपनी के प्रबंध निदेशक राजेश यादव अपनी देखरेख में मजदूरों को चप्पलें बांट रहे हैं ताकि तपती धूप में तपती सड़कों पर उन्हें थोड़ी राहत मिल सके।

हर रोज करीब सवा हजार चप्पलों के अलावा दो हजार पानी की बोतलें और करीब इतने ही खाने के पैकेट भी अमिताभ बच्चन की तरफ से मजदूरों को बांटे जा रहे हैं।

अपने घरों को जाने के लिए परेशान लोगों को बसें भेजने का विचार राजेश यादव को ही आया। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सरकार के संबंधित अधिकारियों से संपर्क करने के बाद उन्हें 10 बसे उत्तर प्रदेश भेजने की इजाजत मिल गई है।

ये बसें मुंबई की हाजी अली दरगाह से रवाना होंगी। एबी कॉर्प की तरफ से किए जाने वाले इन कामों की देखरेख शुरू से राजेश ही कर रहे हैं हालांकि इन सब बातों को प्रचार से दूर ही रखने की कोशिश भी की जाती है।

राजेश ने हाजी अली ट्रस्ट और पीर मखदूम साहब ट्रस्ट की मदद से पिछली 28 मार्च से हर दिन करीब तैयार खाने के करीब साढ़े चार हजार पैकेज रोज बंटवाए हैं।

ये पैकेट हर रोज हाजी अली दरगाह के अलावा कोलसा बंदर, रेती बंदर, अरब गली, गरीब नवाज नगर, एंटॉप हिल, बाबुलनाथ मंदिर, वर्ली, माहिम दरगाह, धारावी और नरगिस दत्त नगर, बांद्रा आदि इलाकों में बांटे जा रहे हैं। इसके अलावा 10 हजार घरों को एक महीने का राशन भी इसी सिलसिले में अब तक बांटा गया है।

कोरोना से निपटने के लिए अमिताभ बच्चन खुद भी केंद्र व राज्य सरकारों के लिए लगातार ऑडियो व वीडियो संदेश रिकॉर्ड कर रहे हैं।

अनगिनत मास्क और सैनिटाइजर्स की बोतलें उनके दफ्तर से बांटी जा चुकी हैं और अस्पतालों, पुलिस थानों और पालिका के दफ्तरों को भेजी जा रही पीपीई किट्स की संख्या भी 20 हजार के ऊपर निकल चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker