एमपी व यूपी डायल 112 ने छह घण्टे में पहुंचाई टीबी की दवा

छतरपुर के नौगांव से सुमेरपुर के मुंडेरा गांव पहुंची दवा।
मरीज के छोटे भाई ने सीएम को किया था ट्वीट।

भरुआ सुमेरपुर। थानाक्षेत्र के मुंडेरा निवासी कृष्णा ने बड़े भाई की टीबी की दवा खत्म होने पर एमपी के छतरपुर के नौगांव से भिजवाने का ट्वीट किया। जिस पर एमपी व यूपी की डायल 112 की पुलिस ने नौगांव से दवा खरीदकर मुंडेरा के मरीज तक पहुँचाने का काम किया।पुलिस की इस कार्य की लोग सराहना कर दोनों प्रदेश की सरकारों को धन्यवाद दे रहे है।

मुंडेरा गांव निवासी कृष्णा ने बड़े भाई महरजवा 55 वर्ष की टी.बी की दवा खत्म होने से परेशान हो गया। उसका इलाज एमपी के छतरपुर के नौगांव अस्पताल का चल रहा था। लॉक डाउन के चलते दवा ला पाना मुश्किल था। इस पर कृष्णा ने दवाइयों मांगने के लिए ट्वीट करते हुए लिखा कि बड़े भाई की दवाएं भिजवाई जाय नहीं तो उनको खतरा हो सकता। उसने ट्वीट को सीएम एमपी सीएम यूपी डीजीपी यूपी एमपी एसपी छतरपुर को टैग किया था।

एमपी के डीजीपी ने ट्वीट का संज्ञान लेते हुए डायल 112 के मीडिया प्रभारी एस आई गजेंद्र सिंह रघुवंशी को निर्देशित किया।इस पर डायल 112 सक्रिय हो गई। उ.नि. गजेंद्र सिंह रघुवंशी द्वारा तत्काल कृष्णा से संपर्क किया गया और उसकी समस्या को सुनते ही जिला छतरपुर थाना नौगांव डायल 112 पीआरवी आरक्षी वीरेंद्र सिंह बघेल, आरक्षी हिरदेश सिंह व पायलेट यशवंत को कृष्णा द्वारा बताये हुए पते (टी बी अस्पताल के पास नौगाँव) पहुंचने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही यूपी 112 के कंट्रोलरूम लखनऊ के निरीक्षक रिजवान से संपर्क कर कृष्णा की समस्या से अवगत कराया गया एवं यूपी पुलिस से सहयोग की अपेक्षा की गई।

यूपी/एमपी बार्डर कैमहा बेरियर से कृष्णा के घर तक रूट मेप तैयार कर दवाईया पहुँचने हेतु बताया गया। एमपी डायल 112 की टीम ने टी.बी अस्पताल नौगाँव पर पहुँचकर दवाइयाँ प्राप्त की गई । इन दवाओं का भुगतान मानवीय पक्ष देखते हुए उ.नि. गजेंद्र सिंह रघुवंशी ने भोपाल से आन लाइन किया। थाना नौगाँव जिला छतरपुर के पीआरवी स्टाफ ने कैमाहा बेरियर बार्डर पर दवाइयों को यूपी पुलिस के पीआरवी वाहन को सुपुर्द किया।

यू.पी पुलिस के पीआरवी वाहन थाना वाइज रिले चेन बनाकर महोबा जिला क्रास कर लगभग 200 किमी दूर जनपद के थानाक्षेत्र स्थित गाँव मुंडेरा मे 06 घंटे के अंदर कॉलर कृष्णा के घर तक दवाइयाँ पहुंचाई। थानाक्षेत्र की पीआरवी टीम 1216 के कमांडर विक्रमा व सहायक रामराज ने कृष्णा के बड़े भाई महरजवा को दवाएं दी।दवाएं पाकर मरीज ने पुलिस की भूरि भूरि प्रसंसा की।और दोनों सरकारों को धन्यवाद दिया।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker