बिहार के पटना समेत कई जिलों में बदला मौसम, बारिश ने गर्मी से दी राहत

बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। राजधानी पटना समेत कई जिलों में बीते कुछ दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी के बाद बुधवार को तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। पटना में दोपहर के वक्त अचानक बादल आसमान में छा गए और बूंदाबांदी होने लगी। हालांकि, यह सिलसिला कुछ देर ही चला और तेज हवाओं के साथ बादल छंटते चले गए। फिर भी मौसम में ठंडक आने से तापमान में गिरावट आई है। बांका, सुपौल समेत कई अन्य जिलों में भी बुधवार को आंधी और बारिश हुई। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में पुरवा हवाओं का प्रवाह तेज हो गया है। इससे प्रदेशभर के मौसम में बदलाव आया है। अगले तीन दिनों तक उत्तर बिहार और सीमांचल के जिलों में भारी बारिश की आशंका है।

सुपौल जिले में बुधवार को तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। इस कारण लोगों को गर्मी और उसम से काफी राहत मिली। मंगलवार को दोपहर में शुरू हुई रिमझिम बारिश देर रात चमक-गरज के साथ होती रही। जिले का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारिश होने से गर्मी से तो राहत मिली ही है, साथ ही किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। धान की फसल को इस बरसात से संजीवनी मिल गई है।

बांका जिले में भी लगातार बारिश के चलते फिलहाल जिलेभर का मौसम खुशनुमा बना हुआ है। बारिश के साथ ही हल्की ठंडी हवा भी चल रही है, जिससे तापमान में गिरावट आई है। मंगलवार की रात और बुधवार सुबह से हो रही बारिश के बाद तापमान गिरकर 26 डिग्री सेल्सियस पर है। बुधवार को तेज बरसात से बांका शहर पानी-पानी हो गया। जलजमाव से शहरवासियों को मुसीबत का सामना करना पड़ा है। नया टोला, सर्किट हाउस मोहल्ला समेत कई इलाकों में सड़क पर पानी भरा हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker