मेड इन इंडिया Maruti Swift अब अफ्रीकी बाजार में भी होगी लॉन्‍च, मिल सकता है CVT ट्रांसमिशन

भारतीय बाजार में मई 2024 में ही नई जेनरेशन Maruti Swift को लॉन्‍च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इस गाड़ी को अफ्रीकी बाजार में भी लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से भारतीय वर्जन के मुकाबले किस तरह के बदलावों के साथ अफ्रीकी बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

अफ्रीका में मिलेगी मेड इन इंडिया Swift

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Made In India Maruti Swift अब जल्‍द ही अफ्रीकी बाजार में भी लॉन्‍च हो सकती है। खास बात यह है कि कंपनी के लिए अफ्रीका भी काफी महत्‍वपूर्ण बाजार है।

क्‍या होगा बदलाव

जानकारी के मुताबिक अफ्रीकी बाजार में भी राइट हैंड ड्राइव वाले वर्जन को ही भेजा जाएगा, ऐसे में ज्‍यादा बदलाव करने की उम्‍मीद कम है। लेकिन बड़े बदलाव के तौर पर एजीएस की जगह सीवीटी ट्रांसमिशन (Maruti Suzuki Swift CVT) को दिया जा सकता है। इसके अलावा मैनुअल ट्रांसमिशन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा।

मिलेगा नया इंजन

मारुति की ओर से स्विफ्ट को पहली बार जेड सीरीज इंजन के साथ लॉन्‍च किया गया है। इसी इंजन का उपयोग अफ्रीकी बाजार में लॉन्‍च की जाने वाली स्विफ्ट में भी किया जाएगा। जिससे 81.58 पीएस की पावर और 111.7 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कैसे होंगे फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति स्विफ्ट के अफ्रीकी वर्जन में सात और नौ इंच की इंफोटेनमेंट स्‍क्रीन के विकल्‍प दिए जाएंगे। इसके साथ ही 15 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, प्रोजेक्‍टर हैडलैंप, एलईडी डीआरएल, डिजिटल क्‍लाइमेट कंट्रोल, की-लैस एंट्री के साथ पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, क्रूज कंट्रोल, हिल होल्‍ड कंट्रोल, एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, छह एयरबैग जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे।

किन देशों में मिलेगी नई स्विफ्ट 

मारुति की ओर से अफ्रीकी बाजार के केन्‍या, मॉरिशस, तंंजानिया, यूगांडा, बोत्‍सवाना, जिम्‍बाब्‍वे जैसे देशों के साथ ही साउथ अफ्रीका में भी नई स्विफ्ट का एक्‍सपोर्ट किया जाएगा। खास बात यह है कि भारत में बनी स्विफ्ट को कुछ समय पहले जापान भी एक्‍सपोर्ट किया गया है। इसके अलावा इसे यूरोप के कई देशों में भी भेजा जाता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker