Maruti Swift CNG हुई लॉन्‍च, कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू

भारत में सबसे ज्‍यादा कार, एमपीवी और एसयूवी की बिक्री करने वाली मारुति की ओर से Maruti Swift को CNG के साथ भी लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इसमें किस तरह के बदलाव किए गए हैं। किस तरह के फीचर्स को दिया गया है और इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Maruti Swift CNG

मारुति स्विफ्ट सीएनजी को भारतीय बाजार में 12 सितंबर 2024 को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसकी नई जेनरेशन को नए पेट्रोल इंजन के साथ नौ मई 2024 को ही लाया गया था। करीब चार महीने बाद ही इसके सीएनजी वर्जन को भी लाया गया है।

कितना दमदार इंजन

मारुति की ओर से Swift CNG में नया जेड सीरीज इंजन ही दिया है। लेकिन पेट्रोल के मुकाबले इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसके बाद 1.2 लीटर की क्षमता के इंजन से सीएनजी मोड में 69.75 पीएस की पावर और 101.8 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके साथ 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को ही दिया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

Maruti Swift CNG में कंपनी की ओर से वही फीचर्स को दिया गया है, जिनको पेट्रोल वर्जन में दिया जाता है। इसमें एबीएस, ईएसपी प्‍लस, स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, हिल होल्‍ड असिस्‍ट, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, वायरलैस चार्जर, 60:40 स्प्लिट सीट्स, सात इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सुजुकी कनेक्‍ट जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से स्विफ्ट सीएनजी को भारतीय बाजार में कई वेरिएंट्स में लॉन्‍च किया गया है। इसमें VXI,VXI (O) और ZXI वेरिएंट शामिल हैं। इसके बेस वेरिएंट VXI की एक्‍स शोरूम कीमत 819500 रुपये रखी गई है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 919500 रुपये तय की गई है।

किनसे है मुकाबला

बाजार में मारुति स्विफ्ट सीएनजी का सीधा मुकाबला Hyundai Grand Nios CNG, Tata Tiago CNG और अपनी ही कंपनी की प्रीमियम हैचबैक Maruti Baleno CNG जैसी कारों के साथ होता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker