Maruti की सब फोर मीटर SUV में ADAS सेफ्टी फीचर की हो रही टेस्टिंग, जानें भारत में कब होगा लॉन्‍च

देश की बड़ी वाहन निर्माताओं में शामिल Maruti Suzuki कुछ बेहतरीन फीचर्स को अपनी कारों और एसयूवी में ऑफर करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति अपनी सब फोर मीटर एसयूवी में ADAS जैसे सेफ्टी फीचर की टेस्टिंग कर रही है। क्‍या कंपनी इस फीचर को भारत में ऑफर करने की तैयारी कर रही है। इसे किस मॉडल में दिया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

ADAS की टेस्टिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति अपनी एसयूवी में ADAS सेफ्टी फीचर की टेस्टिंग कर रही है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे सब फोर मीटर की एसयूवी में ऑफर किया जा सकता है।

किस गाड़ी में मिल सकता है फीचर

मारुति की जिस गाड़ी में इस फीचर को टेस्‍ट किया जा रहा है वह सब फोर मीटर में आने वाली क्रॉस ओवर एसयूवी Maruti Fronx है। रिपोर्ट्स में जिस यूनिट की जानकारी दी जा रही है उस पर हरियाणा का टेंपरेरी नंबर लगाया गया है। साथ ही गाड़ी के फ्रंट को ढका गया है।

विदेशी मॉडल में मिलता है फीचर

मारुति की ओर से फ्रॉन्‍क्‍स एसयूवी को भारत के साथ ही कई अन्‍य देशों में भी ऑफर किया जाता है। हाल में ही इस एसयूवी को जापान भी एक्‍सपोर्ट किया गया है। जापान भेजे गए मॉडल में ADAS सहित कई अन्‍य सेफ्टी फीचर्स को भी दिया गया है, जिनको भारतीय बाजार में ऑफर नहीं किया जाता। ऐसे में इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि ADAS सेफ्टी फीचर वाली फ्रॉन्‍क्‍स को भले ही भारत में टेस्‍ट किया जा रहा है लेकिन इसे किसी और बाजार में ऑफर किया जा सकता है। अगर कंपनी इसे भारत के लिए ही टेस्‍ट कर रही है तो फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि इसे कब तक लॉन्‍च किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker