बाघ के बाड़े में चढ़कर महिला ने की ऐसी हरकत, गुस्साए टाइगर ने मारा झपट्टा, देंखे वीडियो…

सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका की एक महिला रविवार को दोपहर 2 बजे के आसपास न्यू जर्सी के कोहेनज़िक चिड़ियाघर में बंगाल टाइगर के बाड़े में बाड़ पर चढ़ गई. ब्रिजटन पुलिस विभाग के अनुसार, उसने बाघ को छूने की कोशिश की, इस दौरान गुस्से में बाघ ने उसे “लगभग काट ही लिया. गहरे रंग का टॉप और सफेद शॉर्ट्स पहने महिला भीतरी बाड़ में अपनी उंगलियां फंसाकर बाघ को छेड़ रही थी, जबकि बाघ उससे केवल इंच ही दूर था.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में महिला जंगली जानवर को लुभाने की कोशिश करती और बाड़े में हाथ डालती नजर आ रही है. 500 पाउंड के बाघ ने उस पर लगभग हमला कर दिया था और उसके हाथ को काटने की कोशिश की. जंगली बिल्ली के करीब आने से पहले ही वह तेजी से पीछे चली गई.

पीपल की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस विभाग ने वीडियो भी पोस्ट किया, जिसे अब हटा दिया गया है. उनके फेसबुक पोस्ट में चिड़ियाघर के बाड़े के पास एक नोटिस की तस्वीर शामिल थी जिसमें कहा गया था, “बाड़ पर न चढ़ें. किसी भी चिड़ियाघर की बाड़ पर चढ़ना शहर के अध्यादेश 247-सी के खिलाफ है.”

पुलिस विभाग ने कहा, “चिड़ियाघर का दौरा करते समय जनता को याद दिलाएं कि किसी भी बाड़ पर चढ़ना सिटी ऑर्डिनेंस के खिलाफ है.” रिपोर्ट के मुताबिक, अध्यादेश में कहा गया है कि किसी शख्स को चिड़ियाघर में जाने से प्रतिबंधित या प्रतिबंधित किया जा सकता है.

ब्रिजटन शहर के मनोरंजन और सार्वजनिक मामलों के निदेशक जॉन मेडिका ने एक बयान में आउटलेट को बताया, “हमारे मेहमानों और आगंतुकों की सुरक्षा के साथ-साथ जानवरों की उच्च गुणवत्ता वाली देखभाल हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. किसी भी आगंतुक का व्यवहार जानवरों, कर्मचारियों और जनता के सदस्यों को संभावित खतरनाक स्थिति में रखना अस्वीकार्य है और तदनुसार संबोधित किया जाएगा.”

चिड़ियाघर की वेबसाइट के अनुसार, उनके पास दो बंगाल टाइगर, ऋषि और महेशा, भाई हैं जो 2016 में शावक के रूप में चिड़ियाघर में आए थे.” कोहेनज़िक जूलॉजिकल सोसाइटी की वेबसाइट पर कहा गया है कि जिस समय शावक आए थे, उनका वजन केवल 20 पाउंड था, अब प्रत्येक बाघ का वजन लगभग 500 पाउंड है.

विशेष रूप से, बंगाल बाघ, जिन्हें भारतीय बाघ भी कहा जाता है, एक लुप्तप्राय प्रजाति है. अक्टूबर 2022 तक, यह माना जाता था कि इनमें से केवल 3,500 ही जंगल में बचे थे. साइबेरियाई बाघ के बाद बाघ की प्रजाति दूसरी सबसे बड़ी प्रजाति मानी जाती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker