पहनने से पहले जरूर देखें, जूते के अंदर छिपा बैठा था कोबरा, आहट पाते ही फैला लिया फन, देंखे वीडियो…

मानसून का मौसम शुरू होते ही सांप, बिच्छू जैसे जानवर इधर-उधर छुपने की जगह ढूंढने लगते हैं. कई बार ये लोगों के घरों मे भी छिप कर बैठ जाते हैं. यही वजह है कि इस मौसम में सांप खूब नजर आते हैं. चूंकि बारिश के कारण उनके बिल पानी से भर जाते हैं, इसलिए सांप रेंगते हुए ज़मीन पर आते हैं और अपने रहने के लिए सुरक्षित जगह ढूंढने की कोशिश करते हैं. हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो ने नेटिज़न्स का ध्यान खींचा है. क्लिप में एक कोबरा जूते के अंदर छिपा हुआ दिखाई दे रहा है और जैसे ही जूता हिलाया जाता है, वह बाहर आ जाता है.

जूते से निकला सांप

इंस्टाग्राम यूजर नीरज प्रजापत, जो एक पेशेवर सांप पकड़ने वाले हैं ने इस वीडियो को शेयर किया. वीडियो में वह एक जूते में घुसे कोबरा सांप को बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही उन्होंने जूते की रैक पर रखे जूते में सांप पकड़ने वाली छड़ी डाली, अंदर छिपा कोबरा बाहर आ गया और अपना फन फैला लिया. यह घटना बहुत डरावनी और खतरनाक थी. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि बरसात के दिनों में जूते पहनने से पहले उन्हें जांच लेना चाहिए.

यह वीडियो कुछ ही समय में वायरल हो गया और कई लोगों ने इस पर अपने रिएक्शन्स दिए हैं.  एक यूजर ने कहा कि यह उनके लिए एक नया डर बन गया है. दूसरे ने कहा कि अब वह केवल चप्पल पहनेंगे.

बारिश में रखें इन बातों का ध्यान

बरसात के मौसम में सांप घर के कई कोनों में छिपे हो सकते हैं, जिसमें जूते, हेलमेट और इस्तेमाल न किए गए कपड़े भी शामिल हैं. अगर आपको अचानक बाहर जाना है, तो हमेशा अपने जूते और बाइक हेलमेट की अच्छी तरह से जांच कर लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई छिपा हुआ खतरा तो नहीं है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker