Hyundai ने दिखाई छोटी Electric Car, जाने फीचर्स…

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से ग्‍लोबल स्‍तर पर छोटी Electric Car Inster को पेश कर दिया गया है। कंपनी की इस EV को किस सेगमेंट में लाया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है। सिंगल चार्ज में इसे कितने किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। भारत में इसे कब लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

पेश हुई नई EV

हुंडई मोटर्स की ओर से ग्‍लोबल स्‍तर पर नई Electric Car Inster को पेश कर दिया है। इस कार को ए सेगमेंट सब कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर Busan International Mobility Show 2024 में पेश किया गया है। पहली नजर में इस कार को देखने पर हुंडई की कैस्‍पर की झलक मिलती है।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ग्‍लोबल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक Compact EV में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें एलईडी लाइट्स, प्रोजेक्‍टशन हेडलैंप, ड्यूल टोन एक्‍सटीरियर, 15 इंच व्‍हील्‍स, 10.25 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलेस चार्जिंग, 50-50 स्प्लिट सीट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, थ्री स्‍पोक मल्‍टी फंक्‍शन स्‍टेयरिंग व्‍हील, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, एंबिएंट लाइट्स, Sunroof, ADAS और NFC जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।

बैटरी और मोटर

कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक कार में 42 kWh और 49 kWh की बैटरी के विकल्‍प के साथ पेश किया गया है।जिससे इसे 355 किलोमीटर की डब्‍ल्‍यूएलटीपी रेंज मिलती है। 120 kW डीसी चार्जर से इसे 10 से 80 फीसदी चार्ज करने में सिर्फ 30 मिनट का समय लगता है। कार में एक ही मोटर को दिया गया है, जिससे इसे 97 पीएस और 115 पीएस की पावर के साथ 147 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी इन गर्मियों में ही इस कार को सबसे पहले साउथ कोरिया में लॉन्‍च करेगी। इसके बाद कंपनी की ओर से इसी साल में इस कार को यूरोप, मिडल ईस्‍ट और एशिया पैसिफिक में भी लॉन्‍च किया जाएगा। भारत में लॉन्‍च को लेकर अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद है कि इसे अगले साल तक लाया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker