मीठापुर-महुली सड़क का निर्माण इसी वर्ष होगा पूरा, सीएम नीतीश कुमार ने दिए निर्देश

राजधानी पटना में निर्माणाधीन मीठापुर- सिपारा-महुली-पुनपुन फोरलेन सड़क के प्रथम चरण का निर्माण कार्य इसी वर्ष दिसंबर में पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को आला अधिकारियों के साथ इस निर्माणाधीन परियोजना का निरीक्षण किया।

उन्होंने पूरे प्रोजेक्ट की प्रगति के बारे में जानकारी ली। दो फेज में चल रहे निर्माण के तहत 11 किमी लंबी सड़क का निर्माण होना है।

निर्माण कुछ इस तरह चल रहा

इस प्रोजेक्ट का निर्माण दो फेज में कराया जा रहा है। पहले फेज के तहत सिपारा-परसा-महुली के बीच फोरलेन का निर्माण कराया जा रहा है। इसकी लंबाई 6.7 किमी है। इसमें 5.4 किमी एलिवेटेड सड़क है।

सिपारा के पास इस पथ को न्यू बाइपास (एनएच-31) फोरलेन से जोड़ा जाएगा। इस सड़क के दूसरे फेज के निर्माण के तहत मीठापुर-सिपारा तथा महुली-पुनपुन के बीच फोर लेन सड़क का निर्माण होना है।

इसकी लंबाई 4.3 किमी है। इसमें मीठापुर से सिपारा तक 2.1 किमी एलिवेटेड सड़क है। इस पथ को संपतचक पथ से भी जोड़ने का काम चल रहा।

मुख्यमंत्री ने काम को तेजी से पूरा किए जाने का दिया निर्देश

निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को तेजी से काम पूरा किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो जाने से पटना के शहरी क्षेत्र में जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

पुनपुन तथा संपतचक क्षेत्र में आवागमन सुविधाजनक हो जाएगा। यह सड़क पुनपुन से पटना-गया-डोभी से जुड़ रही। इससे पटना एवं गया के बीच आवागमन में भी इस सड़क के सहूलियत हो जाएगी। गया एवं राजगीर को भी इस सड़क से संपर्कता मिल रही।

निरीक्षण में ये रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी, राज्यसभा सदस्य संजय झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, पटना के प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि व जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक भी मौजूद थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker