कर रहे हैं Tata की कमर्शियल गाड़ी खरीदने का प्‍लान, इस दिन से बढ़ने जा रहे हैं दाम

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors की ओर से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने की तैयारी कर ली गई है। कंपनी की ओर से किस तारीख से और कितनी कीमत बढ़ाने की जानकारी दी गई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

महंगी होंगी गाड़ियां

टाटा मोटर्स की ओर से बाजार में कई तरह के वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि वह जल्‍द ही अपनी कमर्शियल गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक एक जुलाई 2024 से सभी वाहनों की कीमतों को बढ़ा दिया जाएगा।

कितनी होगी बढ़ोतरी

टाटा मोटर्स की ओर से बताया गया है कि जुलाई में कीमतों को दो फीसदी तक बढ़ाया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि सभी मॉडल्‍स और उनके वेरिएंट्स की कीमत में अलग-अलग बढ़ोतरी होगी। कंपनी अपने वाहनों को इसलिए महंगा कर रही है क्‍योंकि लागत में बढ़ोतरी हो रही है।

किन देशों में होती है बिक्री

कंपनी अपने कमर्शियल वाहनों की बिक्री दुनिया के कई देशों में करती है। Africa, the Middle East, Latin America, Southeast Asia के साथ ही SAARC देश भी शामिल हैं। कमर्शियल वाहनों के साथ ही कंपनी की ओर से कई बेहतरीन हैचबैक, सेडान और एसयूवी सेगमेंट के निजी वाहन भी बनाए जाते हैं। इसके अलावा कंपनी भारत की सेना के लिए खास बदलाव करके वाहनों को ऑफर करती है।

कैसा है पोर्टफोलियो

कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में कमर्शियल वाहनों को ऑफर किया जाता है। टाटा मोटर्स ट्रक, बस, वैन, छोटे ट्रक को डीजल, सीएनजी ईंधन के विकल्‍प के  साथ ऑफर करती है। इस सेगमेंट में कंपनी के पास रिटेल बाजार में 39.1 फीसदी की हिस्‍सेदारी भी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker