समुद्र किनारे परिवार के साथ घूमने का बनाए प्लान, एक बार जरूर करें सैर…

परिवार के साथ अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो किसी किसी बीच डेस्टिनेशन पर जा सकते हैं। दूर-दूर तक फैला नीला गहरा समुद्र सूर्योदय और सूर्यास्त देखने के लिए बेस्ट होता है।भारत में कई ऐसी जगह हैं जहां आप समुद्र का मजा ले सकते हैं।

यहां देखिए देश के पॉपुलर बीच डेस्टिनेशन के बारे में जहां आप परिवार के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं।.

गोवा

बीच लवर्स के लिए गोवा एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है। अपने सुंदर बीच, आकर्षक झोपड़ियां और सबसे ज्यादा बेहतर नाइटलाइफ के लिए फेमस गोवा परिवार के साथ जा सकते हैं। गोवा में जेट स्की, बनाना राइड, बंपर राइड और पैरासेलिंग जैसे कुछ फेमस वॉटर स्पोर्ट्स हैं, जिनका मजा आप गोवाा में ले सकते हैं।

दीव

गुजरात बॉर्डर के पास स्थित, दीव एक अनदेखी बीच डेस्टिनेशन है। यहां खूबसूरत बीचेज, चर्च हैं। यहां बीच पर परिवार के साथ आप खूब मस्ती कर सकते हैं। दीव फोर्ट, चक्रतीर्थ बीच, पनीकोटा, गंगेश्वर मंदिर, जालंधर बीच, दीव में घूमने के लिए बहुत प्लेसिस हैं।

अंडमान और निकोबार

अंडमान और निकोबार द्वीप भारत के सबसे पुराने डेस्टिनेशन में से एक है। यह एक ऐसी डेस्टिनेसन है जो देखने लायक है। अंडमान में लगभग 300 द्वीप हैं, जो हजारों साल पुराने हैं। अंडमान में ब्रिटिश सरकार द्वारा बनाई गई सेलुलर जेल जिसे काला पानी के नाम से भी जाना जाता है, देखने लायक है। इसके अलावा भी यहां घूमने के लिए काफी कुछ है।

पूरी

सूर्य मंदिर से 35 किमी और भुवनेश्वर से 65 किमी की दूरी पर स्थित पुरी बीच पर जाएं। उड़ीसा के प्रमुख आकर्षणों में से एक पुरी बीच पर जरूर जाएं। यहां जगन्नाथ मंदिर के दर्शन जरूर करें और ढलते सूरज के खूबसूरत नजारे का आनंद लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker