सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये अजीबोगरीब कॉफी, देखकर भन्ना जाएगा दिमाग

दुनियाभर में खाने-पीने के शौकीनों की कोई कमी नहीं है. यही वजह है कि हर गली, नुक्कड़-चौराहों पर स्ट्रीट फूड वेंडर्स खाने-पीने की चीजों के साथ एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट करते नजर आ रहे हैं, जिनमें से कुछ एक्सपेरिमेंट देख लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. वहीं कुछ एक्सपेरिमेंट इतने अटपटे हैं कि खाना तो दूर देखकर ही लोगों के मुंह का रिएक्शन बदल जाता है. इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही अतरंगी एक्सपेरिमेंट लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसके बारे में जानकर आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे. अगर आप कॉफी के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है.

प्याज वाली कॉफी

आजतक आपने कई तरह की वेराइटी की कॉफी पी होगी, लेकिन क्या कभी आपने प्याज वाली कॉफी का स्वाद चखा है? अगर आपका जवाब न है तो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल इस प्याज वाली कॉफी के बारे में भी जरा जान लीजिए. दरअसल, चीन में आजकल कॉफी के साथ भी अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन चीन में प्याज वाली कॉफी भी मिलती है, जिसे ‘स्प्रिंग अनियन लैटे’ नाम दिया गया है. लोग इसे अजीबोगरीब कॉम्बिनेशन वाली कॉफी बता रहे हैं, जिसकी शायद ही लोगों ने उम्मीद की होगी.

ऐसे बनती है ये प्याज वाली कॉफी

ऑडिटी सेंट्रल नामक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अजीबोगरीब कॉफी को बनाने का तरीका जरा हटकर है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक कप में हरे प्याज को बारीक काटकर मैश करना होगा, उसके बाद उसमें बर्फ, दूध और कॉफी मिलानी होगी, फिर कुछ कटे हुए प्याज के टुकड़ों को ऊपर से डालने होंगे, लीजिए तैयार है आपकी ‘स्प्रिंग अनियन लैटे’ यानि की प्याज वाली कॉफी. चीन का कॉफी के साथ किया गया ये अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट आजकल खूब वायरल हो रहा है.

यहां से आया कॉफी बनाने का आइडिया

इंस्टाग्राम पर अगर आप #springonionlatter सर्च करेंगे तो आपको इसकी दर्जनों तस्वीरें और वीडियोज मिल जाएंगे. लोगों ने इसे अब तक के सबसे आश्चर्यजनक कॉम्बिनेशन में से एक बताया था. हैरानी की बात है कि, इस अजीबोगरीब कॉफी के बारे में अब तक पता नहीं चल पाया है कि यह कैसे और कहां से इसकी उत्पति हुई. बस हाल के दिनों में लोगों का ध्यान तब इसकी ओर आकर्षित हुआ जब कॉफी शॉप्स में ये अजीबोगरीब कॉफी बिकती नजर आई. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन कुछ महीने पहले भी एक ऐसी ही कॉफी की काफी चर्चा हुई थी, जिसे ‘हॉट आइस लैटे’ नाम दिया गया था. खास बात ये है कि, इस कॉफी में मिर्च मिली हुई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker