Paytm के शेयरों में 25% तक आई तेजी, निवेशकों को क्यों पसंद आ रहा है स्टॉक

डिजिटल पेमेंट करना वाली पेमेंट एग्रीगेटर कंपनी पेटीएम (Paytm) के शेयर आज तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। आज सुबह से कंपनी के शेयर (Paytm Share) में शानदार तेजी देखने को मिली है।

आज पेटीएम के शेयर 6 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 430.50 रुपये के भाव पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि पिछले 5 कारोबारी सत्र में पेटीएम के शेयरों में 25 फीसदी की तेजी आई है।

पेटीएम के शेयर में क्यों आई तेजी

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने शेयर मार्केट को बताया कि वह इंश्योरेंस सेक्टर में कदम नहीं रख रही है। कंपनी ने इसके लिए इंश्योरेंस रेगुलेटर इरडा (IRDAI) को रजिस्ट्रेशन विड्रॉल एप्लीकेशन भी दिया था। इरडा ने एप्लीकेशन को मंजूर कर लिया है।

पेटीएम (Paytm) अपने साथ की कंपनी पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से हेल्थ, लाइफ, मोटर, शॉप और गैजेट्स सेगमेंट में इंश्योरेंस वितरण पर फोकस करेगी। कंपनी अब बाकी इंश्योरेंस कंपनी के प्रोडक्ट पर फोकस करेगी।

इसके अलावा पेटीएम ने सैमसंग (Samsung) के साथ भी डील की है। इस डील में सैमसंग वॉलेट में ट्रेवल और एंटरटेनमेंट सर्विसेज लाने के लिए किया गया है।

पेटीएम के स्टॉक परफॉर्मेंस

पिछले 1 साल में पेटीएम के स्टॉक (Paytm Share Price) में भारी गिरावट देखने को मिली है। 1 साल में पेटीएम के शेयर में 45 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई।

13 जून 2023 को पेटीएम के एक शेयर की कीमत 833 रुपये थी, लेकिन आज कंपनी के शेयर की कीमत 430 रुपये के आस-पास पहुंच गई। इसका मतलब है कि पिछले एक साल में कंपनी के शेयर की कीमत आधी हो गई है।

वहीं 6 महीने में कंपनी के शेयर में 27 फीसदी की गिरावट आई। 13 दिसंबर 2023 तक कंपनी के शेयर की कीमत 601 रुपये थी जो आज 430 रुपये हो गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker