दो सिर वाले दुर्लभ सांप को हाथ में लेकर खड़ा था जूकीपर, अचानक सांप ने कर दिया अटैक और फिर…

ज़ूकीपर जे ब्रेवर को उनकी देखभाल में रहने वाले सरीसृपों के आकर्षक वीडियो साझा करने के लिए जाना जाता है, जिसका उद्देश्य इन प्राणियों की भव्यता और अक्सर गलत समझी जाने वाली प्रकृति को उजागर करना है. अपने हालिया पोस्ट में, ब्रूअर ने अपने फॉलोअर्स को एक असाधारण और दुर्लभ दृश्य यानी दो सिर वाले सांप से परिचित कराया.

हां, आपने सही पढ़ा है. दो सिर वाले सांप दुर्लभ हैं और जंगल में उनके जीवित रहने की संभावना काफी कम है. हालाँकि, ब्रूअर के वीडियो में एक ऐसे साँप को दिखाया गया, जिसने अपनी अनूठी उपस्थिति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. सांप की दुर्लभता ही एकमात्र ऐसी चीज़ नहीं है जिसने ध्यान खींचा; इसने ब्रूअर को बुरी तरह काटने का भी फैसला किया जब उसने उसे सहलाने की कोशिश की थी.

कैप्शन में लिखा है, “दो मुँह वाले साँप ने मुझे काट लिया. मैंने सोचा था कि एक क्रोधित सांप से निपटना सही था, लेकिन अब मुझे उनमें से दो से निपटना होगा. इनमें से एक लड़की निश्चित रूप से दूसरी की तुलना में अधिक क्रूर है, लेकिन ऐसा लगता है कि उन दोनों ने फैसला किया है कि उन्हें मुझे काटना चाहिए.” वीडियो ने दर्शकों को हैरान कर दिया है, जिससे सांप के जीवनकाल और यह दो सिर के साथ कैसे रहता है, इसके बारे में जिज्ञासा बढ़ गई है.

दो सिर वाले सांप के वीडियो ने न केवल महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है, बल्कि ऐसे दुर्लभ जानवरों के अस्तित्व और देखभाल के बारे में भी चर्चा को प्रेरित किया है. यह सरीसृपों की दुनिया की एक आकर्षक झलक है, जो दिखाती है कि खोजने के लिए हमेशा कुछ नया और असाधारण होता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker