Skoda ने पेश किया Kushaq का Onyx AT वेरिएंट, जानिए कीमत और फीचर्स

Skoda ने Kushaq Onyx 1.0L TSI AT को पेश किया है। इसकी कीमत 13.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह नया वेरिएंट मौजूदा ट्रिम्स के बीच में आता है, जो नए फीचर्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन एक्सेसिबिलिटी प्रदान करता है। आइए, नए वेरिएंट के बारे में जान लेते हैं।

Kushaq Onyx AT में क्या खास? 

Kushaq Onyx AT एक बजट-फ्रेंडली विकल्प होने वाला है। कुशाक ओनिक्स AT में हाई-स्पेक एम्बिशन वेरिएंट से कुछ बाहरी तत्व लिए गए हैं। इसमें स्कोडा के सिग्नेचर क्रिस्टलाइन LED हेडलाइट्स के साथ DRLs और कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप दिए गए हैं। परिचित टेक्टन व्हील कवर और “ओनिक्स” बैजिंग बनी हुई है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

केबिन में हिल होल्ड कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स सहित उल्लेखनीय अपग्रेड किए गए हैं। ड्राइवर को मल्टीफंक्शन कंट्रोल पैनल और क्रोम एक्सेंट के साथ लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील मिलता है। स्कोडा के क्लाइमेट्रॉनिक में क्लाइमेट कंट्रोल के लिए टच पैनल है, जिससे यात्रियों को लाभ मिलता है। सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए छह एयरबैग स्टैन्डर्ड हैं। SUV में ओनिक्स थीम वाले कुशन और मैट भी हैं।

इंजन और स्पेसिफिकेशन 

कुशाक ओनिक्स AT में 1.0 TSI टर्बो-चार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 113 bhp की पावर और 178 Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। उल्लेखनीय रूप से, कुशाक ने वयस्क और बच्चे दोनों की सुरक्षा के लिए ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (GNCAP) क्रैश टेस्ट में एक परफेक्ट फाइव-स्टार रेटिंग हासिल की।

स्कोडा कुशाक MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसे भारतीय और चेक गणराज्य की टीमों के बीच सहयोग से विकसित किया गया था, जिसे विशेष रूप से भारतीय बाज़ार के लिए डिजाइन किया गया था। यह प्लेटफॉर्म हाईली लोकलाइजेशन को प्राथमिकता देता है, जिसमें 95 प्रतिशत स्थानीय रूप से सोर्स किए गए कंपोनेंट हैं, जो संभावित रूप से ग्राहकों के लिए स्वामित्व की कम लागत में तब्दील हो सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker