अयोध्या की धर्मशाला में रूम बुकिंग के नाम पर ठगी, पढ़ें पूरी खबर…

साइबर ठगों ने अयोध्या में धर्मशाला बुकिंग करने के नाम पर बरेली के अग्रवाल सभा के अध्यक्ष को चूना लगा दिया। इस मामले में नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर शिकायत की गई है। अग्रवाल सभा कल्याण समिति रजिस्टर्ड के मीडिया प्रभारी हर्ष अग्रवाल ने बताया कि रामलला के दर्शन के लिए समिति की ओर से दस जुलाई को अयोध्या यात्रा प्रस्तावित है। इसी कड़ी में अयोध्या में लोगों के ठहरने के लिए होटल की तलाश शुरू हुई। 

समिति के अध्यक्ष उमानाथ अग्रवाल ने ऑनलाइन होटलों की तलाश की तो इंटरनेट पर सांई नगर न्यू कॉलोनी अयोध्या स्थित एक धर्मशाला की जानकारी मिली। उसकी वेबसाइट एसी समेत अन्य सुविधा युक्त कमरों को प्रदर्शित किया गया था। वेबसाइट पर ही मिले मोबाइल नम्बर पर उन्होंने संपर्क किया तो एक व्यक्ति से बात हुई, जिसने अपना नाम संजय धाकड़ और खुद को धर्मशाला का मैनेजर बताया। 

हर्ष ने बताया कि धर्मशाला में आठ कमरे की बुकिंग के लिए संजय धाकड़ ने 12 हजार 160 रुपये खर्च बताया। इस पर अध्यक्ष उमानाथ अग्रवाल ने संजय द्वारा भेजे गए क्यूआर कोड पर 28 मई को पांच हजार रुपये एडवांस जमा कर दिए। मगर इसके बाद वह बाकी रुपयों की मांग करने लगा। हालांकि इस पर अग्रवाल सभा अध्यक्ष ने मना करते हुए कहा कि 10 जुलाई को आने के बाद ही बाकि भुगतान होगा। इसपर भी संजय धाकड़ नहीं माना और बची हुई रकम भी एडवांस में भेजने को कहा।

संदेह होने पर अग्रवाल सभा के अध्यक्ष ने बुकिंग कैंसिल करने की बात करते हुए अपनी एडवांस दी पांच हजार की रकम वापस मांगी। रकम वापस मांगी तो उन्होंने इनकार कर दिया। पैसे वापस न मिलने पर अध्यक्ष ने पुलिस में इसकी शिकायत करवाई। उनका कहना है कि उन्हें ऑनलाइन नंबर देकर चूना लगाया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker