BMW R20 Concept roadster से उठा पर्दा, 2000 CC इंजन के साथ धूम मचाएगी ये बाइक

BMW Motorrad ने एक नई मोटरसाइकिल R20 के कॉन्सेप्ट को किया है। इसे Concorso d’Eleganza Villa d’Este में प्रदर्शित किया जाएगा। R20 कॉन्सेप्ट की खासियत इसकी शिल्पकला और बिग बॉक्सर इंजन है। R20 कॉन्सेप्ट एक कैफे रेसर या बॉबर की तरह नजर आ रही है। हालांकि, कंपनी इसे रोडस्टर कह रही है। अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई है कि R20 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन लॉन्च किया जाएगा या नहीं? आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन और डायमेंशन 

मोटरसाइकिल में एक नया डिजाइन किया गया फ्यूल टैंक है, जो 1970 के दशक के “हॉटर दैन पिंक” रंग में फिनिश किया गया है। सिलेंडर हेड कवर, बेल्ट कवर, एयर इनटेक फनल पॉलिश और एनोडाइज्ड एल्यूमीनियम से बने हैं जबकि पैरालेवर स्ट्रट, फुटरेस्ट सिस्टम और ISR ब्रेक कैलीपर्स गनमेटल में फिनिश किए गए हैं।

R20 कॉन्सेप्ट एक सिंगल-सीटर मोटरसाइकिल है, BMW ने रियर LED टेल लैंप को सीट में ही इंटीग्रेट किया है और सीट को क्विल्टेड ब्लैक अल्केन्टारा और फाइन-ग्रेन लेदर में फिनिश किया गया है। एलईडी हेडलैम्प एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ आता है और उनमें 3डी-प्रिंटेड एल्युमीनियम रिंग है।

इसकी चेसिस को पूरी तरह से फिर से डोवलप किया गया है और अब इसमें क्रोम-मोलिब्डेनम स्टील ट्यूब से बना एक ब्लैक डबल-लूप मेन फ्रेम है, जो बैकबोन बनाता है। आगे की तरफ 17 ​​इंच का स्पोक व्हील और पीछे की तरफ 17 ​​इंच का ब्लैक डिस्क व्हील है। पीछे के टायर का माप 200/55 है जबकि आगे की तरफ 120/70 है।

इंजन और परफॉरमेंस 

बीएमडब्ल्यू आर20 कॉन्सेप्ट का मुख्य आकर्षण 2000 सीसी की क्षमता वाला एयर-ऑयल-कूल्ड बिग बॉक्सर इंजन है। कॉन्सेप्ट बाइक के लिए, नए सिलेंडर हेड कवर, नया बेल्ट कवर और एक नया ऑयल कूलर विकसित किया गया है, ताकि ऑयल पाइप को आंशिक रूप से छिपाया जा सके। इसमें ट्विन मेगाफोन एग्जॉस्ट पाइप हैं, जो खूबसूरती से तैयार किए गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker