MP के बुरहानपुर में बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी के घर-दुकान पर चला बुलडोजर

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर नगर के प्रतापपुरा क्षेत्र में सात साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या को लेकर जहां एक ओर पूरे शहर में आक्रोश फैला हुआ है, तो वहीं इसके हत्यारोपी को फांसी दिए जाने और उसके घर पर बुलडोजर चलाए जाने की मांग को लेकर आम लोगों ने प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद गुरुवार को प्रतापपुरा क्षेत्र की घनी बस्ती के बीच बने आरोपी के तीन मंजिला मकान पर और क्षेत्र में उसकी मैकेनिक की दुकान पर प्रशासन ने आखिरकार बुलडोजर चला दिया। जिला प्रशासन ने आरोपी की अतिक्रमण करके अवैध रूप से बनाई गई मैकेनिक की दुकान को तोड़ दिया। वहीं उसके तीन मंजिला मकान को भी खंडहर बना दिया।

बुरहानपुर नगर के शिकारपुरा थाना क्षेत्र में बीते दिनों मासूम बालिका के साथ हुए घटनाक्रम के बाद से ही लोगों में आक्रोश था। जिला प्रशासन पर दबाव बनाया गया था कि, हत्यारोपी का मकान ढहाया जाए। इसके बाद प्रशासन ने आरोपी के तीन मंजिला मकान की नपती करवाई थी, जिसमें 167 स्क्वायर फीट मकान का निर्माण अवैध और नियम विरुद्ध पाया गया था। इसके बाद गुरुवार को जिला प्रशासन का पूरा अमला जिसमें नगर के एसडीएम, एडीएम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सीएसपी सहित राजस्व और पुलिस का बल भारी मात्रा में मौजूद रहा। इस दौरान घनी बस्ती होने के चलते लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी गई। जिससे किसी तरह की कोई जनहानि ना हो। इसके बाद प्रशासन ने आरोपी की मैकेनिक की दुकान को नेस्तोनाबूद कर दिया, उसके घर को भी खंडहर बना दिया।

परिवार कर चुका पलायन, जारी रहेगी करवाई

बता दें कि गुरुवार शाम तक चली कार्रवाई के बाद शुक्रवार को भी यह कार्रवाई जारी रहेगी, और खंडहर हुए मकान के अतिक्रमण के हिस्से को ढहाया जाएगा। वहीं जिला प्रशासन की कार्रवाई के दौरान आरोपी के घर पर ताला लगा हुआ मिला। इधर मिली जानकारी के अनुसार रूपचंद कलनारायण का परिवार अपने बेटे की इस करतूत के बाद से ही गहरे सदमे में था। उन्हें लोगों के आक्रोश का भी डर था। बेटे गौरव की करतूत के बाद उन्हें पहले ही आभास था कि करीब 2 साल पहले ही बनाए गए उनके मकान को तोड़ा जा सकता है, जिसको लेकर पूरा परिवार पलायन कर चुका है, और घर पर ताला लगा हुआ था।

यह था पूरा मामला

बता दें कि बीते दिनों एक मासूम बालिका का शव क्षेत्र में ही एक खंडहर में मिला था। इसके बाद जांच करते हुए पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया था। पास में ही रहने वाले गौरव उर्फ खुशाल ने बच्ची को चॉकलेट दिलाने के बहाने बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और घटना को छुपाने के लिए गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी थी । इसके बाद उसका शव पास के ही खंडहर में फेंक दिया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker