महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे जल्द, इस तरह देंखे परिणाम

महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन, एमबीएसएचएसई की महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा 2024 का एचएससी परीक्षा के परिणाम बहुत ही जल्द घोषित होने वाले हैं। महाराष्ट्र बोर्ड की कक्षा 10 और 12 की परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर जाकर अपना रिजजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही छात्र अपना रिजल्ट results.gov.in पर भी चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा एक मार्च 2024 से शुरू हुई थीं और 26 मार्च 2024 को समाप्त हुई थीं। ये परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की गई थीं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 11 बजे से दो बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा शाम 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित की गई थी। महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा के पहले दिन भाषा का पेपर (मराठी, हिन्दी, उर्दू, गुजराती, कन्नड, तमिल, तेलगू, मलयालम, सिंधी, बंगाली और पंजाबी) पहली पाली का पेपर हुआ था, वहीं दूसरी पाली में भाषा में जर्मन, फ्रेंस की परीक्षा की परीक्षा हुई थी। 

वहीं महराष्ट्र बोर्ड हायर सेकंडरी (Class 12) की परीक्षाएं 21 फरवरी से 19 मार्च 2024 तक आयोजित की गई थीं। कक्षा 12 की परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की गई थीं। एचएससी पहली पाली की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की गई थी।

इन आसान स्टेप्स में चेक करें महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा:

– महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  mahresult.nic.in पर जाएं।
– होम पेज पर दिख रहे महाराष्ट्र एसएससी, एचएससी रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
– अपनी लॉगइन डिटेल्स जैसे रोल नंबर आदि दर्ज कर सब्मिट करें और अपना रिजल्ट चेक करें।
– अब रिजल्ट आपकी कम्प्यूटर स्क्रीन पर होगा जिसे प्रिंट कराकर अपने पास रख लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker