ठेले वाली इस चाय की अनोखी दुकान ने मचाई सोशल मीडिया पर हलचल, जानिए वजह…

चायवालों की स्पेशलिटी का सिलसिला बदस्तूर जारी है. हाल ही में बिल गेट्स से मुलाकात के बाद काफी सुर्खियों में आए डॉली चायवाला के बाद अब मैनपुरी के एक बुजुर्ग चाय बेचने वाले का नंबर आया है. उनके वायरल वीडियो ने इन दिनों सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है. ठेले पर मिल रही इस अनोखी चाय के बर्तन को देखकर लोग हक्के-बक्के रह गए हैं और पूछने को मजबूर हो गए हैं कि, ये वर्ल्ड कप वाली चाय है या फिर अलादीन के चिराग वाली चाय.

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा वीडियो

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर mfood16_ नाम के अकाउंट से वायरल इस वीडियो को देखकर लोग हैरान रह गए हैं. पहले वीडियो के साथ ‘अमेजिंग वर्ल्ड कप वाली चाय इन मैनपुरी’ लिखा है. वहीं, दूसरे वीडियो के डिटेल्स में ‘मैनपुरी की सबसे स्पेशल वर्ल्ड कप वाली चाय’ लिखा गया है. दोनों ही वीडियो एक ही चाय की दुकान के हैं. हालांकि, दोनों को अलग-अलग दिनों पर पोस्ट किया गया है.

चाय के साथ बन, बिस्किट, मट्ठी का भी इंतजाम

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के बताए जा रहे ये दोनों वीडियो सड़क किनारे खड़े एक ठेले पर चाय बेचने वाले बुजुर्ग दुकानदार के हैं. उनके अनोखे टी शॉप ऑन व्हील्स पर पीतल की नल लगी सुराही में एक पाइप में कोयले की आग धधक रही है और उसके चारों ओर चाय भरी हुई है. दुकान पर चाय के साथ बन, बिस्किट, मट्ठी वगैरह के कनस्तर भी रखे हुए हैं. पास ही टीन के डिब्बे में कोयला भी रखा हुआ है.

चाय के अनोखे बर्तन के बारे में बताया

वीडियो में रिक्वेस्ट करने पर बुजुर्ग दुकानदार बर्तन के अंदर बीच में बने पाइप में कोयला डालते दिखते हैं. वह बहुत प्यार और अपनेपन से चाय बनाने और सर्व करने की पूरी प्रक्रिया को भी बताते हैं. उन्होंने कहा कि, पहले घर से जलता हुआ कोयला लाकर इसमें डालते हैं और फिर बीच-बीच में कोयला डालते रहते हैं. उन्होंने बताया कि, बहुत पहले उनके एक रिश्तेदार यह अनोखा सेटअप लेकर आए थे. हालांकि, अब वह गुजर चुके हैं.

यूजर्स ने बताया कश्मीर के सोमवार जैसा बर्तन

इन दोनों ही वायरल वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. हजारों ने इसे शेयर किया है और सैकड़ों यूजर्स ने इस पर अपने कमेंट किए हैं. ज्यादातर कमेंट हैरत जताने वाले हैं. यूजर्स का दावा है कि, उन्होंने इससे पहले ऐसे चाय बनते हुए कभी नहीं देखी. वहीं, कुछ यूजर्स ने बताया कि, यह कश्मीर की खोज है और इस बर्तन को समवार या समावर बोलते हैं. हालांकि, दूसरे कई यूजर्स इससे असहमत थे. उनका कहना था कि ये अलग है.

बार-बार गर्म करने से नुकसान

वीडियो के कमेंट सेक्शन में कुछ लोगों ने बताया कि, यह ठंडे प्रदेशों में पानी गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बंबा है, जो अब खत्म हो चुका है. वहीं, कई लोगों ने लिखा कि, चायवाले बाबा अब मशहूर हो जाएंगे. कुछ यूजर्स ने गलती से भी चाय में कोयला गिरने का डर जताया, तो कुछ ने लिखा कि चाय को लगातार गर्म करना सेहत के लिए ठीक नहीं है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker