Kia ने दिखाई नई कॉम्‍पैक्‍ट Electric SUV EV3 की झलक, इस दिन होगी पेश

कई बेहतरीन कारें और एसयूवी ऑफर करने वाली कंपनी Kia की ओर से जल्‍द ही नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसे ग्‍लोबली पेश करने से पहले कुछ फोटो जारी की हैं। जारी हुई फोटो में गाड़ी की किन खूबियों की जानकारी मिल रही है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

जल्‍द पेश होगी Kia EV3

किआ मोटर्स की ओर से 23 मई 2024 को अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को ग्‍लोबली पेश किया जाएगा। कंपनी की ओर से प्रोडक्‍शन के लिए तैयार EV3 को पेश किया जाएगा। यह एक कॉम्‍पैक्‍ट इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी, जिसे कंपनी दुनियाभर के कई देशों में ऑफर करेगी। EV3 को पेश करने से पहले Kia ने इसकी कुछ फोटो जारी की हैं। जिनमें गाड़ी के डिजाइन और कुछ फीचर्स की जानकारी मिल रही है।

कैसा है डिजाइन

कंपनी की ओर से जारी की गईं फोटो में EV3 के बाहरी डिज़ाइन की झलक मिल रही है। जिसमें इसके बोल्ड, ज्यामितीय और मजबूत पहलुओं को दिखाया गया है। इसके साथ ही EV3 के डिजाइन में बॉक्सी रियर फेंडर और टेलगेट के साथ-साथ सिग्नेचर स्टार मैप लाइटिंग को भी दिया गया है, जो वाहन को एक मजबूत पहचान देने में मदद करता है। इसका डिजाइन उन्हीं सिद्धांतों पर आधारित है जिनका उपयोग किआ की EV9 SUV में किया गया था।

कैसे होंगे फीचर्स

कंपनी की ओर से जारी की गईंं फोटो के मुताबिक EV3 में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रूफ रेल जैसे फीचर्स को साफ तौर पर देखा जा सकता है। इसके अलावा इसमें ड्यू्ल टोन पेंट स्‍कीम का उपयोग किया जाएगा। जिसके पूरे डिजाइन में ब्‍लैक इंसर्ट्स का उपयोग किया गया है।

कब आएगी भारत

फिलहाल कंपनी की ओर से EV3 को कॉम्‍पैक्‍ट इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सिर्फ पेश किया जा रहा है। इसके कुछ समय बाद ही इसे दुनियाभर के कई देशों में ऑफर किया जाएगा। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि भारत में भी कंपनी की ओर से जल्‍द ही इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में इसे पेश करने की जानकारी नहीं दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker