विराट कोहली के भारतीय टीम में चयन के सवाल पर भड़का पूर्व ऑलराउंडर, जानिए पूरा मामला….

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए विराट कोहली को भारतीय स्‍क्‍वाड में शामिल करने का बचाव किया है। पठान का मानना है कि कोहली को हर हाल में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड में जगह मिलना चाहिए। पूर्व ऑलराउंडर ने विराट कोहली की मैच विनिंग क्षमता पर प्रकाश डाला।

पठान से एक फैन ने सवाल किया कि ऐसी संभावना है कि कोहली को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा तो जवाब में पूर्व ऑलराउंडर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर कहा, ”सबसे पहली बात तो यह काफी निराशाजनक सवाल है। यह सवाल जो उठाया गया है, बहुत निराशाजनक है। कोई सवाल कैसे कर सकता है कि विराट कोहली को वर्ल्‍ड कप में जगह मिलना चाहिए या नहीं?”

कोहली की शानदार औसत

पठान ने विराट कोहली के फॉर्म की चिंता को खारिज करते हुए कहा, ”मैं आईपीएल में स्‍ट्राइक रेट के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। हम यहां भारतीय चयन के बारे में बातचीत कर रहे हैं। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली की औसत 50 के करीब है और टी20 क्रिकेट में उनका स्‍ट्राइक रेट 137 है। अब आप इन दोनों को जोड़े तो यह 190 के करीब पहुंचता है। जब आंकड़ा 180 पार होता है तो उसे उच्‍च क्‍वालीटी का माना जाता है।”

पठान ने कोहली की मैच विजयी क्षमता पर प्रकाश डालते हुए याद किया, ”आप देख सकते हैं कि पिछले वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने कैसे मैच जिताए। उन्‍होंने 2022 में अकेले के दम पर मैच जिताए। भारतीय टीम विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के कारण जीती थी।”

अनुभव की जरुरत

पठान ने वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की पिच पर ध्‍यान दिलाया और कहा, ”वेस्‍टइंडीज और अमेरिका में वर्ल्‍ड कप होना है। वेस्‍टइंडीज में सुपर 8 के समय तक कई पिचें धीमी हो चुकी होंगी। अगर ऐसा होता है तो आपको अनुभव की जरुरत पड़ती है। मेरे दिमाग में इस तरह का सवाल आया ही नहीं। रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्‍ड कप टीम का हिस्‍सा नहीं हो। यह सवाल मेरे दिमाग में नहीं आता।”

कोहली का धमाका

विराट कोहली मौजूदा आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं। मौजूदा सीजन में उन्‍होंने 10 मैचों में एक शतक और चार अर्धशतकों की मदद से 500 रन बनाए हैं। कोहली के पास आईपीएल की ऑरेंज कैप है। उनकी औसत 71.43 और स्‍ट्राइक रेट 147.49 का है। कोहली ने रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44 गेंदों में छह चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 70 रन बनाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker