Tata Safari EV टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, जानिए नई डिटेल्स

Tata Motors जल्द ही अपनी पॉपुलर Safari का Electric Version पेश करने वाली है। हाल ही में हैवी कैमोप्लैग के साथ सफारी ईवी का टेस्टिंग म्यूल देखा गया। नई Safari EV उसी Acti.EV प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगी, जो हाल ही में लॉन्च की गई punch.ev पर भी आधारित है।

इसका टेस्टिंग म्यूल काफी ढका हुआ था, लेकिन हम अभी भी देख सकते हैं कि सफारी ईवी की समग्र डिजाइन लैंग्वेज आईसीई वर्जन के साथ साझा की जाएगी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Tata Safari EV का डिजाइन 

फ्रंट ग्रिल, कनेक्टेड एलईडी डीआरएल और हेडलाइट हाउसिंग जैसे फीचर्स सफारी के आईसीई संस्करण के समान प्रतीत होते हैं। इसमें नए अलॉय व्हील हैं, जो एक अलग डिजाइन वाले प्रतीत होते हैं, लेकिन उनका आकार समान 19 इंच होने की उम्मीद है। सफारी ईवी के पिछले हिस्से में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है और इसमें कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स ही लगी रहेंगी।

फीचर्स और इंटीरियर 

स्पाई शॉट्स की तस्वीरों से Tata Safari EV के इंटीरियर की कोई झलक नहीं मिल सकी, लेकिन हमारा मानना है कि यह इसके ICE संस्करण से अलग नहीं होगा और इसमें संपूर्ण डैशबोर्ड लेआउट और नया 4- शामिल है। इसे इल्युमिनेटेड टाटा लोगो के साथ स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलता है।

तकनीक के संदर्भ में सफारी ईवी 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल-जोन एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट और रियर सीट्सऔर एक पैनोरमिक सनरूफ से लैस होगी।

टाटा से उम्मीद के मुताबिक यह सबसे सुरक्षित कारों में से एक होगी और इसकी सुरक्षा सुविधाओं में 7 एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और एडास शामिल हो सकता है।

बैटरी और रेंज 

Tata ने अभी तक Safari EV के लिए बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर विशिष्टताओं के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह लगभग 500 किमी की क्लेम्ड रेंज पेश कर सकती है। जैसा कि पहले बताया गया था, Tata Safari का इलेक्ट्रिक संस्करण Tata के नए Acti.EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा।

टाटा ने पुष्टि की थी कि हैरियर ईवी में ऑल-व्हील-ड्राइव विकल्प होगा, इसलिए इसे सफारी ईवी के लिए भी पेश किया जा सकता है। Safari EV टाटा की सबसे महंगी EV होगी और इसकी कीमत 30 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू हो सकती है। लॉन्च होने के बाद यह MG ZS EV, Hyundai Kona, BYD Atto 3 और आगामी Maruti Suzuki eVX को टक्कर देगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker