2024 Triumph Tiger की रेंज भारत में हुई लॉन्‍च, जानें खूबियां और कीमत

दोपहिया वाहन निर्माता Triumph की ओर से Tiger बाइक की रेंज को अपडेट करने के साथ लॉन्‍च किया है। हम इस खबर में Tiger रेंज की अपडेट्स और कीमत की जानकारी दे रहे हैं।

लॉन्‍च हुई नई सीरीज

ट्रॉयम्‍फ की ओर से भारतीय बाजार में Tiger सीरीज की बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने हाल में ही इस बाइक की रेंज को अपडेट किया है। जिसके बाद 2024 Triumph Tiger रेंज को लॉन्‍च कर दिया है। इस अपडेट में कंपनी की ओर से कई बदलाव किए गए हैं। ट्रॉयम्‍फ की ओर से 2024 रेंज में Triumph Tiger 900 GT और Triumph Tiger 900 Rally Pro जैसे दो वेरिएंट्स को ऑफर किया जाता है।

क्‍या हुए बदलाव

Triumph की ओर से 2024 Tiger 900 रेंज में ब्रेक अपग्रेड, बेहतर मार्कर लाइट्स को दिया जा रहा है। बाइक्‍स में राइडिंग के लिए रोड, रेन, स्‍पोर्ट और ऑफ रोड जैसे मोड्स दिए जाते हैं। रैली प्रो वेरिएंट में राइडर प्रोग्रामेबल और ऑफ रोड प्रो मोड को भी दिया जाता है। अपडेट में बाइक्‍स की सीट को भी पहले से बेहतर किया गया है। राइड के दौरान ज्‍यादा आराम के लिए नए डैंप हैंडल बार को भी दिया गया है। दोनों बाइक्‍स के लुक्‍स में भी बदलाव किए गए हैं। अब इन दोनों बाइक्‍स को पहले से ज्‍यादा शॉर्प और अग्रेसिव लुक दिया गया है। इसके साथ ही दोनों बाइक्‍स में तीन-तीन नए रंगों के विकल्‍प को भी दिया गया है। बाइक्‍स में सात इंच टीएफटी इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर को दिया गया है। जिसके साथ माय ट्रॉयम्‍फ कनेक्टिविटी सिस्‍टम, कॉर्नरिंग एबीएस को दिया जा रहा है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी ने Tiger 900 सीरीज में बड़े अपडेट के तौर पर तीन सिलेंडर इंजन दिया है। जिससे 13 फीसदी ज्‍यादा पावर मिलती है। इस इंजन से बाइक्‍स को 108 पीएस की अधिकतम पावर मिलती है। इसके अलावा इस इंजन के कारण बाइक्‍स को नौ फीसदी ज्‍यादा माइलेज मिलेगा। दोनों बाइक्‍स में 888 सीसी का लिक्विड कूल्‍ड 12 वॉल्‍व डीओएचसी इंजन दिया गया है, जिससे 106.5 बीएचपी और 90 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ ही बाइक्‍स में छह स्‍पीड ट्रांसमिशन को दिया गया है। रैली प्रो वेरिएंट में क्विक शिफ्टर है, जिसे जीटी में नहीं दिया गया है।

कितनी है कीमत

ट्रॉयम्‍फ की 2024 Tiger 900 सीरीज के जीटी वेरिएंट को 13.95 लाख रुपये और रैली प्रो वेरिएंट को 15.95 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। ट्रॉयम्‍फ डीलर के पास बाइक्‍स को बुक करवाया जा सकता है और इनकी डिलीवरी भी कंपनी की ओर से जल्‍द शुरू की जाएंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker