Jeep की इस लग्‍जरी SUV को मिलेगा अपडेट, फेसलिफ्ट वेरिएंट में मिलेंगे शानदार फीचर्स, जानें डिटेल

भारतीय बाजार में अमेरिकी वाहन निर्माता Jeep की ओर से कई बेहतरीन SUV को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली लग्‍जरी एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन जल्‍द लाया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को किन खूबियों के साथ लाने की तैयारी की जा रही है।

इस SUV का फेसलिफ्ट लाएगी Jeep

जीप की ओर से भारत में फुल साइज एसयूवी के तौर पर Meridian को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लाने की तैयारी कर रही है। मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले फेसलिफ्ट वेरिएंट में कंपनी की ओर से कई नए फीचर्स के साथ ही डिजाइन में हल्‍के बदलाव भी किए जा सकते हैं।

होंगे यह बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक जीप मेरिडियन के फेसलिफ्ट वेरिएंट में कई कॉस्‍मैटिक बदलाव होंगे। एसयूवी के फ्रंट और रियर बंपर के साथ ही फ्रंंट ग्रिल में बदलाव होंगे। इनके अलावा एसयूवी में नए अलॉय व्‍हील्‍स और नए रंगों का विकल्‍प भी मिल सकता है। मेरिडियन की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई में किसी भी तरह के बदलाव की संभावना काफी कम है।

मिलेंगे यह फीचर्स

जानकारी के मुताबिक जीप की मेरिडियन के फेसलिफ्ट वेरिएंट में कई नए फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। इसके साथ ही मौजूदा फीचर्स को भी अपडेट किया जा सकता है। एसयूवी के फेसलिफ्ट वेरिएंट में ADAS-2 को दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया जा सकता है। जिसके साथ नया यूजर इंटरफेस भी होगा। मौजूदा वेरिएंट में कंपनी 10.1 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम ऑफर करती है।

क्‍या होगा इंजन में बदलाव?

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी मेरिडियन के फेसलिफ्ट वेरिएंट में इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करेगी। फेसलिफ्ट मेरिडियन में भी मौजूदा वेरिएंट की तरह ही दो लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा। जिसके साथ छह स्‍पीड मैनुअल और नौ स्‍पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर का विकल्‍प मिलेगा। ऑटोमैटिक वेरिएंट में फोर व्‍हील ड्राइव का विकल्‍प भी मिल सकता है।

कब होगी पेश

कंपनी की ओर से अभी इस एसयूवी के फेसलिफ्ट की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि दो से चार महीनों में इसके फेसलिफ्ट वेरिएंट को लाया जा सकता है। जीप ने मेरिडियन को 2022 में लॉन्‍च किया था। जिसके बाद इसके कुछ एडिशन और बदलावों के साथ इसे ऑफर किया जाता है। लेकिन अब 2024 में इसके फेसलिफ्ट वेरिएंट को भारत में लाने की तैयारी की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker