दिल्ली की इन जगहों पर भूल से भी ना जाएं, डर से कांप जाएगी रूह

देश की राजधानी दिल्ली में घूमने लायक जगहें हैं लाल किला, कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, अग्रसेन की बावली, इंडिया गेट, जामा मस्जिद, लोटस टेम्पल, राजघाट आदि।

ये सभी जगहें पर्यटकों के बीच काफी मशहूर हैं। दिल्ली आने वाले किसी भी व्यक्ति को इन सभी प्रसिद्ध स्थानों की यात्रा अवश्य करनी चाहिए। लेकिन आज हम आपको दिल्ली की उन जगहों के बारे में बताएंगे जो भुतहा जगहों में आती हैं। इन जगहों पर जाएंगे तो रूह कांप जाएगी आपकी, आइए जानते हैं। तनाव आपको भावनात्मक रूप से कमजोर बनाता है, ऐसे प्रबंधित करें अपना तनाव

दिल्ली की डरावनी जगहें

फ़िरोज़ शाह कोटला किला

फिरोजशाह कोटला किले के बारे में लोग कहते हैं कि यहां सूर्यास्त के बाद जिन्न घूमते हैं। यहां भी हर गुरुवार को लोग जिन्न को खुश करने के लिए मोमबत्ती, अगरबत्ती और प्रसाद चढ़ाते हैं।

संजय झील

संजय वन इसलिए मशहूर है क्योंकि यहां सफेद कपड़ों में एक बूढ़ी औरत घूमती है। अगर आप शाम के समय यहां घूमेंगे तो आपको ऐसा लगेगा जैसे किसी ने आपको धक्का दे दिया हो। जब कोहरा होता है तो यहां अजीब चीजें देखने को मिलती हैं। आस-पास जानवरों की आवाजें सुनाई देती हैं।

भूली भटियारी का महल

इस महल में हमेशा रोने की आवाज आती रहती है। शाम के बाद इस जगह पर प्रवेश वर्जित है। यहां रात में भी डरावनी आवाजें सुनाई देती हैं।

जमाली कमाली

यह जगह भूतिया है. आसपास के लोगों का कहना है कि यहां जानवरों की डरावनी आवाजें सुनाई देती हैं। जिससे लोग डरे हुए हैं.

खूनी दरवाजा

एक प्रेतवाधित जगह में हत्यारे दरवाजे भी आते हैं। यहां तीन राजकुमारों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। यहां स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी भी दी गई थी। लोग कहते हैं कि यहां उनकी आत्माएं भटकती हैं

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker