बिजली बिल वसूली को लेकर विभाग का सख्त एक्शन, बकाएदारों को भेजा नोटिस

विद्युत बिल बकाएदारों के प्रति विभाग की सख्त कार्रवाई प्रारंभ हो गई है। उप शक्ति केंद्र प्रशाखा चौतरवा के जेई अखिलेश कुमार ने बताया कि मार्च माह में विभाग द्वारा मिले वसूली का लक्ष्य 1.30 करोड़ है जिसे पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए नित्य डोर टू डोर जाकर मीटर रीडिंग के साथ बिल वसूली कार्य जारी है। बताया कि मार्च माह में अब तक 27 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है। 10000 रुपये से अधिक की बकाया राशि वाले 4000 बकाएदारों को रेड नोटिस दिया गया है। अब तक 2000 से अधिक बकाएदारों का विद्युत कनेक्शन काटा जा चुका है।

कई लोगों का बिजली कनेक्शन काटा

सोमवार को बथवरिया थाना क्षेत्र के 72 लोगों का विद्युत कनेक्शन काटा गया है। सर्टिफिकेट केस करने की कार्रवाई भी जारी है। उन्होंने बताया कि पतिलार, रतवल में स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य पूरा किया जा चुका है। अब बीबी बनकटवा पंचायत में स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य जारी है। अबतक 3200 उपभोक्ताओं के घर स्मार्ट मीटर लगाया जा चुका है।

घर-घर हो रही बिजली मीटर की जांच

विद्युत विभाग के निगरानी टीम के सदस्य प्रियेश कुमार ने बताया कि बथवरिया थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाकर उपभोक्ताओं के घर-घर मीटर जांच कर बिल वसूली की जा रही है। सोमवार को एक लाख सत्रह हजार रुपये की वसूली की गई। टीम के साथ विद्युत कर्मी शशि गिरि,प्रकाश शाही,रंजीत यादव, प्रिंस यादव,दिनेश गुप्ता व अशोक यादव रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker